scriptपुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर लड़की को रोका, तो बोली- चालान काटा तो जान दे दूंगी | girl violating rules Threatened police- if challan is cut, I'll die | Patrika News
क्राइम

पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर लड़की को रोका, तो बोली- चालान काटा तो जान दे दूंगी

पुलिसवाले ने स्कूटी के आगे खड़े होकर युवती को रोका
युवती ने हेलमेट सड़क पर फेंका
खुदकुशी करने की धमकी दी

नई दिल्लीSep 21, 2019 / 08:40 pm

Navyavesh Navrahi

traffic_2.jpg

traffic-rules-violations and how to avoid police atrocities in vahan

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से तरह-तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। भारी जुर्माने के कारण लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है। ऐसे में दिल्ली से एक मामला सामने आया है, जहां एक स्कूटी सवार युवती ने चालान काटने पर ट्रैफिक पुलिस को हेलमेंट मारने और खुद जान देने की धमकी दी। मामला शनिवार का बताया जा रहा है। कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- स्कूटी को रोकने पर युवती गुस्से में अपना हेलमेट भी सड़क पर फेंक देती है और रो-रोकर खुदकुशी कर लेने की धमकी देती है।

प्रियंका गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- मोदी के मंत्री उत्तर भारतीयों का अपमान न करें
पुलिस के अनुसार- युवती की स्कूटी की नंबर प्लेट टूटी हुई थी। हेलमेट भी डैमेज था। उसमें बेल्ट भी नहीं लगी हुई थी। यहां तक कि राइडिंग के दौरान वे फोन पर भी बात कर रही थी। जब चालान काटने के लिए उसे स्कूटी साइड पर लगाने को कहा तो वे बहस करने लगी। साथ ही वे किसी तरह स्कूटी वहां से निकालने की कोशिश भी करती रही। लेकिन पुलिसकर्मी ने स्कूटी के आगे खड़े होकर उसे रोके रखा। इसी दौरान युवती ने अपना हेलमेट सड़क पर दे मारा ओर खुदकुशी की धमकी देने लगी। हांलांकि लंबी बहस के बाद युवती को आगे से ऐसा न करने की हिदायत देकर जाने दिया।
कश्मीर पर मलाला का ट्वीट : भाजपा सांसद का करारा जवाब- अपने देश के अल्पसंख्यकों की हालत पर बोलें

बता दें, 1 सितंबर से पूरे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हुआ है। इसमें 10 गुना तक जुर्माने की रकम बढ़ाई गई है। बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर पहले पांच सौ रुपए तक जुर्माना था। इसे बढ़ाकर अब 5000 रुपए किया गया है। ओवरस्पीडिंग के लिए पहले जहां चार सौ रुपए तक जुर्माना था, इसे बढ़ाकर हल्के वाहनों के लिए एक से दो हजार रुपए और मध्यम और भारी वाहनों के लिए दो से चार हजार रुपए किया गया है।
खतरनाक ड्राइविंग में पहली बार पकड़े जाने पर छह महीने तक की सजा और एक हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जाता था। नए एक्ट में इसे बढ़ाकर छह महीने से एक साल तक की सजा और एक हजार से पांच हजार रुपए तक का जुर्माना किया गया है।

Home / Crime / पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर लड़की को रोका, तो बोली- चालान काटा तो जान दे दूंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो