scriptबेसहरा परिवारों का झलका दर्द: पति, ससुर की मौत, केवल आठ साल की बच्ची बची है, खुद भी गर्भवती | Glimpse pain of destitute families: only eight-year-old girl is left | Patrika News

बेसहरा परिवारों का झलका दर्द: पति, ससुर की मौत, केवल आठ साल की बच्ची बची है, खुद भी गर्भवती

locationभोपालPublished: Jul 11, 2021 01:59:00 am

राजपूत महापंचायत ने उपलब्ध कराई आर्थिक सहायता, 21—21 हजार रुपए के चेक दिए, अगले पांच वर्ष तक जारी रहेगी जरूरतमंदों को सहायता

बेसहरा परिवारों का झलका दर्द: पति, ससुर की मौत, केवल आठ साल की बच्ची बची है, खुद भी गर्भवती

बेसहरा परिवारों का झलका दर्द: पति, ससुर की मौत, केवल आठ साल की बच्ची बची है, खुद भी गर्भवती

भोपाल. कोरोना के कारण कई लोग अपनों को बेसहारा छोड़कर चले गए। इसमें कई बच्चे हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता को खोया, किसी ने पति को खोया तो कहीं परिवार का पालन पोषण करने वाले ही बीच भंवर में साथ छोड़कर चले गए। इसके बाद कई परिवारों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अपना दर्द बयां करते हुए भोपाल की एक महिला भावुक हो गई। उसने बताया कि कोरोना के कारण उसके परिवार में कोई पुरुष सदस्य ही नहीं बचा है। उसके पति, ससुर की मौत हो गई है। आठ साल की बच्ची है, और स्वयं गर्भवती है। ऐसे ही परिवारों की मदद के लिए राजपूत महापंचायत आगे आई है। महापंचायत ने शनिवार को अरेरा कॉलोनी स्थित भोजपुर क्लब में एक कार्यक्रम में आयोजित किया। राजपूत महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह तोमर ने ऐसे ही कुछ परिवारों को 21-21 हजार रुपए के चेक वितरित किए। तोमर ने कहा कि आगामी पांच वर्षों तक इन परिवारों को 21 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।
पिता की मौत, मां बीमार, बेटा लाचार
बैरसिया निवासी एक युवक के पिता की कोरोना से मौत हो गई थी, उसकी मां भी बीमारी के कारण बिस्तर पर है। इस स्थिति में पढ़ाई जारी रखना मुश्किल हो रहा था। इस राशि से काफी राहत मिलेगी। इसी प्रकार खंडवा निवासी 10 वर्षीय एक किशोरी के पिता भी कोरोना के कारण गुजर गए थे, उसे भी सहायता राशि दी गई।
लगभग 100 जरूरतमंद परिवारों को मदद की जाएगी
महापंचायत के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश भर में सर्वे कर ऐसे परिवारों की जानकारी एकत्रित की थी, जिसमें से कुछ लोगों की मदद कर इसकी शुरुआत की गई। आने वाले दिनों में लगभग 100 जरूरतमंद परिवारों को मदद की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो