गोवा: तेजपाल दुष्कर्म मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर तक स्थगित

गोवा: तेजपाल दुष्कर्म मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर तक स्थगित

Kaushlendra Pathak | Publish: Oct, 07 2019 04:08:14 PM (IST) क्राइम

  • तरुण तेजपाल केस में 21, 22, 23 अक्टूबर को होगी सुनवाई
  • तेजपाल का बचाव पक्ष पीड़िता से जिरह करेगा

नई दिल्ली। गोवा के मापुसा स्थित अतिरिक्त जिला एवं सत्र अदालत ने तहलका के पूर्व प्रधान संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में सुनवाई 21 अक्टूबर तक स्थगित कर दी। पीड़िता सोमवार को सुनवाई में उपस्थित नहीं हो सकी थी। विशेष सरकारी वकील फ्रांसिस्को टावोरा ने कहा कि अदालत ने सुनवाई के लिए 21, 22, 23 अक्टूबर की तिथि तय की है, जिस दौरान तेजपाल का बचाव पक्ष पीड़िता से जिरह करेगा।

तेजपाल ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी, जिसके कारण सितंबर 2017 से शुरू हुई सुनवाई में देरी हुई। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस साल अगस्त में तेजपाल की अपील खारिज कर दी और निचली अदालत को आदेश दिया कि वह छह महीने के अंदर इस सुनवाई को पूरा करे।

यहां आपको बता दें कि तेजपाल पर नवंबर 2013 में तहलका पत्रिका के एक कार्यक्रम के दौरान गोवा के एक रिसॉर्ट होटल के लिफ्ट के अंदर जूनियर सहकर्मी का यौन उत्पीड़न करने को लेकर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। तेजपाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, धारा 341, धारा 342, धारा 354ए और धारा 354बी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned