करनाल में दबंगों ने की धर्मस्थल में तोड़फोड़, गाली-गलौज कर दी ये धमकी

हरियाणा में एक के बाद एक सांप्रदायिक घटनाएं सामने आ रही है।

By: Shweta Singh

Published: 01 Jun 2018, 04:00 PM IST

करनाल। हरियाणा में एक के बाद एक सांप्रदायिक घटनाएं सामने आ रही है। पहले गुरुग्राम में मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज पढ़ने से रोका गया था। अब करनाल में भी इसी तरह का मामला सामने आया है। दरअसल वहां दर्जन भर अज्ञात बदमाशों ने एक मस्जिद पर हमला कर दिया। उन्होंने वहां जाकर नमाज पढ़ने आए लोगों को धमकी दी और वहां तोड़फोड़ को भी अंजाम दिया। यह मामला करनाल जिले के नेवल गांव का है, जहां इस वारदात के बाद से तनाव का माहौल है।

उपद्रवियों ने मस्जिद की एक कच्‍ची दीवार
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि हमला करने आए बदमाशों ने नमाज पढ़ने वाले लोगों के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते हुए उस मस्जिद में नमाज न पढ़ने की धमकी दी। इसके साथ ही उपद्रवियों ने मस्जिद की एक कच्‍ची दीवार को तोड़ दिया और वहां के लाउडस्‍पीकर के तार भी नष्ट कर डाले। पीड़ि‍तों का कहना है अचानक हुए इस हमले के चलते वे अपना नमाज भी पूरा नहीं पढ़ सके।

पीड़ितों ने लगाया पुलिस पर आरोप
रिपोर्ट की माने तो हमलावरों ने लाउडस्‍पीकर में अजान की आवाज से नाराज होकर मस्जिद पर धावा बोल दिया और वहां बखेड़ा खड़ा कर दिया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि उन उपद्रवियों ने धमकी दी थी कि आगे से अगर मस्जिद से आवाज आई तो या तो तुम नहीं या हम नहीं। वहीं पीड़ि‍तों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में लापरवाही दिखाई। उनका कहना है कि वारदात के दौरान उन्‍होंने कुंजपुरा थाने को बार-बार फोन कर घटना की जानकारी देने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उनकी नहीं सुनी। जिसके बाद समुदाय के लोगों को आखिरकार इकट्ठा होकर शिकायत करने थाने जाना पड़ा। हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों से किनारा किया है। मामले में एक पुलिस अधिकारी ने सफाई दी कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर गई थी, लेकिन सभी लोग थाने आ गए थे, जिस कारण पुलिस को घटनास्‍थल से वापस थाने आना पड़ा था।

गुरुग्राम में भी हुई थी ऐसी घटना
गौरतलब है कि इससे पहले 20 अप्रैल को गुरुग्राम में नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को रोका गया था। यह घटना शहर के सेक्‍टर-53 की है।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned