scriptट्विटर पर शेयर फेक वीडियो से फंसे जिग्नेश मेवाणी, स्कूल ने किया मानहानि का केस | Gujarat: Defamation case against Jignesh mevani in Ahmedabad | Patrika News

ट्विटर पर शेयर फेक वीडियो से फंसे जिग्नेश मेवाणी, स्कूल ने किया मानहानि का केस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 05:03:29 pm

निर्दलीय विधायक जिग्नेशन मेवाणी के खिलाफ केस दर्ज
ट्विटर पर शेयर किया था फेक वीडियो
वलसाड़ के एक स्कूल ने किया मानहानि का केस

Jignesh

जिग्नेशन मेवाणी की बढ़ी मुश्किल, ट्विटर पर वीडियो शेयर मामले में स्कूल ने किया मानहानि का केस

नई दिल्ली। गुजरात में निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जिग्नेश के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज हुआ है। दरअसल जिग्नेश पर सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो साझा कर वलसाड के एक निजी स्कूल को बदनाम करने का आरोप है। इस केस में जिग्नेश के खिलाफ अफवाह फैलाने की भी शिकायत दर्ज की गई है।
क्या है पूरा मामला
निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने 20 मई को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में दिखाया गया था कि किस तरह एक व्यक्ति बच्चे की पिटाई कर रहा है। इस वीडियो को जिग्नेश ने गुजरात के वलसाड जिले के एमवीएम स्कूल का बताया।
पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में की चर्चा, संसद सत्र में विपक्ष न खड़ी करे मुश्किलें

mevani
यही नहीं जिग्नेश ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट को यह वीडियो लिंक करते हुए लिखा कि यह खतरनाक बर्बरता है, एक भी वॉट्सएप नंबर या ग्रुप नहीं छोड़ें, इस वीडियो को सभी को फॉरवर्ड करें। ये एक शिक्षक हैं जो बच्चे को पीट रहे हैं।
स्कूल प्रिंसिपल ने दर्ज किया केस
जिग्नेश के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद लगातार स्कूल पर सवाल उठने लगे। जबकि स्कूल ने इस वीडियो को पूरी तरह से फर्जी बताया।
स्कूल प्रिंसिपल विजल कुमारी पटेल का आरोप है जिग्नेशन मेवाणी ने इस गलत वीडियो के जरिये अफवाह फैलाई है। बहराल प्रिंसिपल ने वलसाड टाउन पुलिस थाने में जिग्नेश के खिलाफ अफवाह फैलाने और मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।
jignesh
सनी देओल चुनाव जीतने के 20 दिन बाद पहुंचे गुरदासपुर, जनता और मीडिया से बनाई दूरी

ऐसे पता चला फेक है वीडियो
दरअसल जिस वीडियो को जिग्नेश ने साझा किया वो उस स्कूल तो दूर बल्कि गुजरात का ही नहीं था। उनके वीडियो शेयर करने के कुछ समय बाद ही कुछ लोगों ने इस वीडियो को लेकर ये बात कही कि ये वीडियो कहीं और का है। इसके बाद जिग्नेश मेवाणी ने इस वीडियो के अपने अकाउंट से हटा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो