कुएं को सेप्टिक टैंक की तरह किया जा रहा था इस्तेमाल, बुजुर्ग महिला समेत 5 लोगों की दम घुटने से मौत

  • गुजरात में सेप्टिक टैंक में बेहोश होकर गिरी बुजुर्ग महिला
  • बचाने गए परिवार के अन्य 4 सदस्य की भी मौत
  • पांचों को चार-चार लाख का मुआवजा देगी गुजरात सरकार

Shiwani Singh

September, 2002:48 PM

नई दिल्ली। गुजरात में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत की ख़बर है। पुलिस के मुताबिक यह घटना सामी तहसील के गुजरवाडा गांव में हुई। सेप्टिक टैंक में बेहोश होकर गिरी बुजुर्ग महिला को बचाने ने गए घर के चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। बता दें कि यहां कुएं को सेप्टिक टैंक की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: अब पाकिस्तान ने स्कूल पर की भारी गोलीबारी, 300 बच्चों ने किसी तरह बचाई जान

पुलिस के मुताबिक, बीते 17 सितंबर को रंजनाबेन सेप्टिक टैंक की तरह इस्तेमाल किए जा रहे कुएं में गिर गई थी। उनके पति रताभाई उन्हें बचाने के लिए कुएं में उतरे लेकिन जगहरीली गैस की वजह से वे भी बेहोश हो गए। दोनों को कुएं में बेसूद देख घर के अन्य तीन सदस्य उन्हें बचाने के लिए कुएं में गए, लेकिन दम घुटने की वजह से उनका भी वही हाल हुआ।

जानकारी के बाद सभी को कुएं से निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान रंजनाबेन सिंधव (40), रताभाई सिंधव (58) रताभाई नडोडा (58) राजाभाई सिंधव (65) और अजबभाई सिंधव (45) के तौर पर हुई है।

मिलेगा मुआवजा

एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के प्रत्येक परिजन को मुआवजे का ऐलान किया है। सभी को चार-चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-यौन शोषण मामला: पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में दम घुटने की वजह से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत का मामला सामने आया था। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं जिसमें सेप्टिक टैंक को साफ करते समय ज्यादातर सफाई कर्मचारियों की मौत हुई है।

Show More
Shivani Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned