scriptगुजरात: जर्नलिस्ट ‘मर्डर’ केस में नया मोड, आरटीआई एक्टिविस्ट थे चिराग पटेल | Gujarat journalist Death case: Chirag patel was RTI activist | Patrika News

गुजरात: जर्नलिस्ट ‘मर्डर’ केस में नया मोड, आरटीआई एक्टिविस्ट थे चिराग पटेल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 12:01:37 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अहमदाबाद में टीवी पत्रकार चिराग पटेल की मौत मामले में नया मोड़ आया है।
जांच में सामने आया है कि चिराग पटेल एक आरटीआई एक्टिविस्ट थे।
चिराग नेहाल ही में उन्होंने एमपीएलएडी फंड्स के से जुड़ी जानकारी मांगी थी।

 

news

गुजरात: जर्नलिस्ट ‘मर्डर’ केस में नया मोड, आरटीआई एक्टिविस्ट थे चिरांग पटेल

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में टीवी पत्रकार चिराग पटेल की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। जांच में पता चला है कि चिराग पटेल एक आरटीआई एक्टिविस्ट थे। चिराग नियमित रूप से आरटीआई दाखिल करते थे और हाल ही में उन्होंने एमपीएलएडी (सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना) फंड्स से जुड़ी जानकारी मांगी थी। आपको बता दें कि टीवी 9 में कार्यरत कॉपी एडिटर 26 वर्षीय चिराग पटेल का शव शनिवार को अहमदाबाद के बाहरी इलाके में एक नहर के पास से मिला था।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में महागठबंधन पर बनी बात, आज ऐलान संभव

चिराग की हत्या का आरोप

पुलिस ने मंगलवार को चिराग के घर से जांच के लिए सबूत के रूप में दाखिल की गई आरटीआई आवेदनों की कॉपी समेत अन्य कागजात इकट्ठा किए। वहीं, चिराग के भाई जैमिन पटेल ने बताया कि उसका भाई समय-समय पर आरटीआई दाखिल करता था। जैमिन ने आरोप लगाया है कि चिराग की हत्या की गई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एम एस भरदा के अनुसार टेलीविजन के पत्रकार चिराग पटेल की मौत के मामले में पुलिस हत्या और खुदकुशी समेत सभी पहलुओं से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिराग की बाहरी बॉडी पर जख्म के या किसी तरह के शारीरिक चोट के निशान नहीं मिले। इसके साथ ही जिस स्थान से चिराग का शव बरामद हुआ वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं। वहां भी वह अकेले दिखाई दिए हैं। पुलिस आयुक्त एम एस भरदा ने कहा है कियह मामला प्रथम द्रष्टया सुसाइड का लगता है।

‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को धार देंगे पीएम मोदी, आज देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे संवाद

पुलिस उपायुक्त आकाश राज मकवाना के अनुसार इस बात की 70 से 80 प्रतिशत तक संभावना है कि पटेल ने सुसाइड किया। हालांकि उन्होंने हत्या की आशंका को भी खारिज नहीं किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो