Gurugram: दलित युवती से की शादी तो लोगों ने युवक के साथ किया यह काम

  • हरियाणा के Gurugram में दिल दहलाने वाली घटना
  • दलित युवती से विवाह करने पर युवक की हत्या

By: Mohit sharma

Updated: 12 Nov 2020, 09:15 PM IST

नई दिल्ली। हरियाणा के गुरुग्राम ( Gurugram ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक युवक को दलित युवती से प्रेम विवाह करने की वो सजा भुगतनी पड़ी है, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। दरअसल, युवक के दलित युवती से प्रेम विवाह करने के बाद पूरे गांव में भारी आक्रोश फैल गया। अंतरजातीय विवाह ( inter caste marriage ) से क्षुब्ध कुछ दलित युवकों ने युवक को न केवल जान से मारने की धमकी दे डाली, बल्कि उसके गांव में आने-जाने पर भी रोक लगा दी। बावजूद इसके युवक बीती 8 नवंबर को लोगों की नजरों से बचता बचाता अपनी ससुराल जा पहुंचा। गांव के लोगों को उसके आने की भनक लगी तो लगभग आधा दर्जन दलित युवकों ने युवक की लाठी डंडों से उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। तभी उसको गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

JNU में Swami Vivekananda की मूर्ति के अनावरण पर बोले PM मोदी- यह प्रतिमा सबको प्रेरित करेगी

जानकारी के अनुसार रोंगटे खड़े कर देने वाली यह वारदात गुरुग्राम के बादशाहपुर गांव की है। यहां एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले युवक का गांव की एक दलित युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसके चलते दोनों ने पांच महीने पहले शादी कर ली थी। इस घटना से गांव में काफी नाराजगी फैल गई, जिसके चलते आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने युवक को जान से मारने की धमकी दे डाली। दलित लोगों ने युवक से कहा कि अगर उसने उनके गांव में कदम रखा तो वो उसे जान से मार देंगे। बावजूद इसके युवक लोगों से छिपता छिपाता अपनी ससुराल आता रहा है। शादी के पांच माह बाद 8 नवंबर को युवक एक बार फिर अपनी ससुराल बादशाहपुर गांव जा पहुंचा।

दिल्ली सरकार का बड़ा कदम- Corona Patients को मिलेगी इलेक्ट्रिक कार वाली Free Ambulance

तभी वहां मौजूद दलित समाज के लोगों ने उसको घेर कर लाठी डंडों से बुरी तरह से पिटाई कर दी। इसमें आकाश बुरी तरह से जख्मी हो गया। जिसके बाद उसको एक नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां बिगड़ी देख जहां से उसको दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर कर दिया गया। यहीं इलाज के दौरान बुधवार को आकाश की मौत हो गई। वहीं, घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया। सभी आरोपी बादशाहपुर के रहने वाले हैं।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned