दरिंदगी: गैंगरेप की 3 घटनाओं से दहला हरियाणा, हत्या के बाद भी बलात्कार करते रहे आरोपी

पिछले 48 घंटों में हरियाणा में बलात्कार की 3 वारदातों ने प्रदेश की पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

By: Mohit sharma

Published: 15 Jan 2018, 03:28 PM IST

नई दिल्ली। 'बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ' का अभियान शुरू करने वाले राज्य में ही दरिंदगी की हद ने वो सीमा पार कर दी है। दरिंदगी का आलम यह है कि अब राज्य सरकार की मंशा पर शक होता है कि वह इस अभियान के लिए गंभीर भी है। दरअसल, दिल दहला देने वाली सिलसिलेवार ये घटनाएं कहीं और नहीं बल्कि हरियाणा में हुई। पिछले 48 घंटों में हरियाणा में बलात्कार की 3 वारदातों ने प्रदेश की पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। रेप की यह घटनाएं जींद, पानीपत और फरीदाबाद में हुई है। जींद और पानीपत में दलित लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया। दरिंदगी की सीमा पार करते हुए दरिंदों ने बच्ची के शव के साथ भी बलात्कार करते रहे।

ट्यूशन से लौट रही थी घर

ताजा मामला पानीपत का है, जहां एक 11 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद भी उसके साथ बलात्कार करते रहे। पानीपत मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पानीपत के पहले जींद और फरीदाबाद में भी ऐसी घटनाएं हुई, जिन्होंने दिल्ली के निर्भया कांड की यादें ताजा कर दी। जींद में गैंगरेप के बाद हत्या करने के मामले में पोस्टमार्टम से हैवानियत का मामला सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़की का लीवर फटा हुआ मिला है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक लड़की के शरीर में कोई सख्त चीज डालने से उसका लीवर फटा हुआ मिला। डॉक्टरों के मुताबिक लड़की को पानी में डुबोए रखने की भी कोशिश की गई थी। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी के धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता 10वीं कक्षा की छात्रा थी जो हादसे के दिन ट्यूशन के लिए घर से निकली थी और तब से वह तापता थी। शनिवार को एक नहर के पास उसका शव नग्न हालत में मिला। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी की शिनाख्त कर ली है।

पानीपत में भी गैंगरेप

वहीं पानीपत जिले के बाहरी इलाके पुसिस ने उर्लना कला गांव से रविवार को ही एक दलित लड़की का शव बरामद किया। पुलिस के अनुसार पीड़िता 7वीं कक्षा की छात्रा थी। पीड़िता के पड़ोस में ही रहने वाले दो लोगों ने पहले उसकी हत्या की और इसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी प्रदीप (28) और सागर (24) को गिरफ्तार किया है। मतलौदा पुलिस एसएचओ की मानें तो आरोपी पहले पीड़िता को प्रदीप के घर ले गये और फिर उसकी हत्या कर दी। दरिंदों के मनसूबों में दरिंदगी का आलम यह था कि उन्होंने हत्या के बाद छात्रा के साथ उसका रेप किया।

फरीदाबाद में चलती कार में गैंगरेप

इसके अलावा फरीदाबाद में 23 वर्षीय एक युवती को हवश का शिकार बनाया गया। युवती शनिवार शाम को अपने घर जा रही थी। जब वह ओल्ड फरीदाबाद स्थित नेशनल हाइवे पर किसी वाहन का इंतजार कर रही थी, तभी काले रंग की एक स्कार्पियो में सवाल युवकों ने उसको गाड़ी में खींच लिया।घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के एसीपी राजेश चेची के अनुसार युवती के अपहरण की सूचना शनिवार शाम को मिली थी। इस दौरान कार सवाल आरोपियों ने चलती कार में युवती के साथ गैंगरेप किया। गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पीड़िता को सीकरी में एक पेट्रोल पंप के पास फेंक कर फरार हो गए।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned