Haryana: पिता की हैवानियत, एक-एक करके अपने 5 बच्चों का किया Murder, सामने आई खौफनाक सच्चाई!

  • Haryana: Jind में एक पिता ने अपने 5 बच्चों की हत्या ( Murder ) की!
  • पांच साल में वारदात ( Crime ) को दिया अंजाम, अब हुई गिरफ्तारी

By: Kaushlendra Pathak

Published: 24 Jul 2020, 01:56 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच हरियाणा ( Haryana ) से ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सनसनी मचा दी है। बताया जा रहा है कि एक पिता ने अपने पांच बच्चों को बेहरमी से मार ( Murder ) डाला। कयास लगाया जा रहा है कि किसी तांत्रिक के कहने पर आरोपी ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल, पुलिस ( Haryana Police ) ने आरोपी को गिरफ्तार ( Accused Arrested ) कर लिया है और मामले की छानबीन की जा रही है।

पिता ने 5 बच्चों की हत्या की!

घटना हरियाणा के जिंद ( Jind ) जिले की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुम्मा ( Jumma ) नामक शख्स की हाल ही में दो बेटियां मुस्कान ( Muskan ) और निशा ( Nisha ) की डूबकर मौत हो गई थी। पुलिस ने हांसी-बुटाना लिंक नहर से विगत 15 जुलाई को दोनों लड़कियों का शव बरामद ( Two Girls Dead Body Found ) किया था। बताया जा रहा है कि 15 जुलाई को ही दोनों लड़कियां दिदवाड़ा गांव से गायब हुई थीं। बच्चियों के गायब होने पर जुम्मा ने थाने में शिकायत ( FIR ) दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जुम्मा मजदूरी करता है और उसकी पत्नी छठे बच्चे की मां बनने वाली है।

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक ( According to Police ), 38 साल के जुम्मा ने कुछ दिन पहले कहा था कि उसने पिछले पांच साल में पांच खोए हैं। तकरीबन पांच साल पहले उसके बेटे की सोते हुए हुए मौत हो गई थी। इसके दो साल बाद खेलते हुए एक बेटी की मौत हो गई थी। वहीं, कुछ महीने बाद उल्टियां करते हुए एक और बेटे की अचानक मौत हो गई थी। जुम्मा ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता है। पूरे मामले में सबसे हैरानी की बात ये रही कि जुम्मा ने किसी भी बच्चे का पोस्टमार्टम ( Postmartam) नहीं कराया था। एडिशनल एसपी अजीत सिंह शेखावत ( Ajit Singh shekhawat ) का कहना है कि लापता होने के बाद केस दर्ज हुआ था, लेकिन शव बरामद होने के बाद शक हुआ तो हत्या का केस ( Fir Lodge ) दर्ज किया गया। जांच में पता चला कि बच्चों का पिता ही कातिल है। कथिर तौर पर जुम्मा ने अपनी बेटियों को कोई दवा देकर गहरी नींद में सुला दिया। इसके बाद नहर में फेंक दिया था। वहीं, जुम्मा ने अपने कुछ पड़ोसियों के सामने अपना जुर्म कबूल किया था। उसने कहा था कि इस घटना का जिक्र करते हुए अफसोस भी जताया था। इतना ही नहीं पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को भी दी थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। एक बार फिर जुम्मा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने कहा कि गरीबी के चलते उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया। फिलहाल, पुलिस हर पहलू पर इस मामले की छानबीन कर रही है और जुम्मा से पूछताछ कर रही है। लेकिन, इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है कि आखिर एक पिता कैसे अपने बच्चों को इस तरह मार सकता है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned