scriptHaryana: पुलिस के हत्थे चढ़ा Candy Baba, सस्ता साेना दिलाने के नाम पर 100 करोड़ रुपए का कर चुका है ठगी | Haryana: hundred Crore Rupees Cheating Accused Candy Baba Arrested | Patrika News

Haryana: पुलिस के हत्थे चढ़ा Candy Baba, सस्ता साेना दिलाने के नाम पर 100 करोड़ रुपए का कर चुका है ठगी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 01:18:54 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Haryana: फरीदाबाद ( Faridabad ) सेक्टर- 30 से कैंडी बाबा गिरफ्तार
Candy Baba पर 100 करोड़ रुपए का ठगी करने का आरोप
आरोपी कैंडी बाबा के खिलाफ 50 से ज्यादा FIR दर्ज

 Haryana: hundred Crore Rupees Cheating Accused Candy Baba Arrested

हरियाणा के फरीदाबाद से कैंडी बाबा गिरफ्तार।

नई दिल्ली। बड़ी खबर हरियाणा ( Haryana ) से आ रही है। लोगों को सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले कैंडी बाबा ( Candy Baba ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट से 10 दिन का रिमांड ( Police Remand ) लेने के बाद पुलिस आरोपी कैंडी बाबा से पूछताछ कर रही है।
करोड़ों रुपए का चूना लगा चुका है कैंडी बाबा

राजेश ( Rajesh ) उर्फ ‘कैंडी बाबा’ ( Candy Baba ) के नाम से मशहूर ये शख्स हरियाणा समेत कई राज्यों के लोगों को चूना लगा चुका है। पुलिस ( Haryana Police ) के मुताबिक, कैंडी बाबा लोगों को सस्ते में सोना दिलवाने का लोभ दिखाता था और उनके पैसा ऐंठता था। पुलिस ( Faridabad Police ) का कहना है कि कैंडी बाबा अब तक 100 करोड़ रुपए लोगों से ठग चुका है। कैंडी बाबा के खिलाफ कई राज्यों के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज ( FIR ) है और 2018 से वह फरार चल रहा था।
फरीदाबाद सेक्टर-30 से हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया हरियाणा के फरीदाबाद ( Faridabad Police ) में उसके खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया गया था, जिसके तहत उसकी गिरफ्तारी हुई है। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ( Crime Branch ) ने सेक्टर-30 से कैंडी बाबा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी बाबा को अदलात में पेश करने के बाद 10 दिन का रिमांड लिया और अब उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि कुरुक्षेत्र अपने आश्रम को बंद करके साल 2018 से वह फरार चल रहा था। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई सच्चाई सामने आ सकती है। साथ ही कैंडी बाबा के गोरखधंधे के बारे में भी अहम जानकारी मिल सकती है।
50 से अधिक मामले दर्ज

गौरतलब है कि कैंडी बाबा के खिलाफ तकरीबन 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। ये सारे मामले फरीदाबाद और हरियाणा के अलग-अलग जिलों में दर्ज किए गए थे। कई जिलों की पुलिस कैंडी बाबा के पीछे पड़ी हुई थी। पिछले एक साल से बाबा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। अब जाकर फरीदाबाद पुलिस को कहीं यह सफलता मिली है। फिलहाल, इस पूरे मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है। लेकिन, माना जा रहा है कि इस मामले में कई अहम खुलासे हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो