Post Office में लोगों के फर्जी खाते खोलकर पोस्टमैन ने उड़ाए एक करोड़ रुपये

-हरियाणा ( Haryana ) के हिसार में पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में फर्जी खाते खोलकर एक करोड़ रुपये चपत करने का मामला सामने आया है।
-यहां फरीदपुर गांव में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पोस्ट ऑफिस ( Fraud in Post Office ) में कार्यरत एक पोस्टमैन ( Postman ) उनके एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया।
-वह लोगों से रुपये लेकर पोस्ट ऑफिस में जमा कराने की बजाय खुद ही रख लेता।

By: Naveen

Published: 15 Sep 2020, 01:18 PM IST

नई दिल्ली।
हरियाणा ( Haryana ) के हिसार में पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में फर्जी खाते खोलकर एक करोड़ रुपये चपत करने का मामला सामने आया है। यहां फरीदपुर गांव में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पोस्ट ऑफिस ( Fraud in Post Office ) में कार्यरत एक पोस्टमैन ( Postman ) उनके एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया। वह लोगों से रुपये लेकर पोस्ट ऑफिस में जमा कराने की बजाय खुद ही रख लेता। उसने गांव के कई लोगों को शिकार बनाया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोस्टमैन बारु राम ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड रुपए चपत कर दिए।

20 साल से था कार्यरत
ग्रामीणों का कहना है कि बारु राम पिछले 20 वर्ष से गांव के पोस्ट ऑफिस में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत है। वह लोगों की पोस्ट ऑफिस खाते में जमा पूंजी का काम भी करता था। ग्रामीणों का आरोप है कि वह पिछले सप्ताह से ही गांव से गायब है।

सावधान! आपका Aadhaar Card नकली भी हो सकता हैं, इस तरह करें असली की पहचान

एक करोड़ का चूना
ग्रामीणों ने बताया कि जब उनको इस बात का आभास हुआ तो वह बारू राम के घर पर पहुंचे, लेकिन मकान पर ताला लगा हुआ था। ग्रामीणों के अनुसार वह अपनी कमाई में से बचत के लिए 100, 200, एक— दो हजार रुपये जमा करा रहे थे। बारु राम ने डाक खाना में उनकी पूंजी जमा करने के नाम पर फर्जी पासबुक बनाकर सौंप दी और रुपये विभाग में जमा नहीं किए। अब एक सप्ताह से बारु राम ग्रामीणों की एक करोड़ से भी अधिक की जमा पूंजी लेकर फरार है।

डाक विभाग ने दिया आश्वासन
वहीं, इस मामले में हिसार के पोस्ट ऑफिस अधीक्षक संजय कुमार का कहना है कि गांव के कुछ लोगों की शिकायत आई है। उन्होंने विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर की प्राथमिक जांच के लिए ड्यूटी लगाई है। जैसे ही प्राथमिक जांच की रिपोर्ट आएगी तो वह पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए विभाग की ओर से लिख देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वयं बी अपने तरीके से इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं।

Central Bank का बड़ा तोहफा, अब Home Loan और Auto Loan हुआ और सस्ता, जानें Latest Interest Rates

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned