scriptहैड कांस्टेबल ने दर्ज कराया वकील के खिलाफ मामला | Patrika News
क्राइम

हैड कांस्टेबल ने दर्ज कराया वकील के खिलाफ मामला

महिला थाने के हैड कांस्टेबल ने एक वकील के खिलाफ महिला पीडि़ता के पक्ष में कार्रवाई का दबाव बनाने का मामला दर्ज कराया है।

नागौरJun 27, 2024 / 10:05 pm

Sandeep Pandey

घूस लेने के आरोपियों को जेल भेजा

हेल्पलाइन 1090 पर शिकायत करना हुआ मुश्किल

नागौर. महिला थाने के हैड कांस्टेबल ने एक वकील के खिलाफ महिला पीडि़ता के पक्ष में कार्रवाई का दबाव बनाने का मामला दर्ज कराया है। हैड कांस्टेबल बंशीलाल ने कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उनके पास एक महिला प्रताडऩा का मामला था, जिसके पक्ष में कार्रवाई करने का वकील महावीर विश्नोई ने दबाव बनाया। कोई साक्ष्य नहीं होने के बाद भी किसी सुनील तिवाड़ी के सहयोग से राजकार्य में बाधा पहुंचाने के उद्देश्य से वायरल कर झूठी कहानी बनाकर परिवादी के जरिए छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज कराने की धमकी दी गई। उधर एडवोकेट महावीर विश्नोई का कहना है कि बंशीलाल की रिपोर्ट में सत्यता नहीं है, परिवादी उनकी क्लाइंट थी, नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही थी। परिवादी ने इस संबंध में दुर्व्यवहार की शिकायत पुलिस अधिकारियों को मेल की है।
ऐसे कैसे होगी मुसीबत पर मदद

नागौर .वैसे तो महिला/बालिकाओं की रक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर है पर मुसीबत में अक्सर बंद ही मिलते हैं या जवाब नहीं मिलता। यह कहना है शहर की युवतियों का। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सुबह एमडीएच पार्क में हुआ। यहां कुछ लड़कों ने किसी महिला पर भद्दे कमेंट किए। इस पर पीडि़ता ने 1090 पर फोन किया तो बंद मिला।
यह तो महज एक उदाहरण है, अक्सर मामलों में पुलिस की हेल्पलाइन का आलम यही है। दावा यह है कि किसी भी महिला की शिकायत सुनकर तुरंत कार्रवाई की जाएगी, उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी वगैरह-वगैरह। बावजूद इसके हकीकत में ऐसा होता नहीं है।
सूत्र बताते हैं कि एक गाड़ी इसके लिए अलग से है यह फोन इस गाड़ी के ड्राइवर के पास रहता है। एक इंचार्ज व चार महिला पुलिसकर्मी इस में रहती हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूमते रहना और शिकायत मिलने पर तुरंत मौके पर जाकर आरोपी पर कार्रवाई करना इनकी ड्यूटी है। बावजूद इसके नंबर कभी नहीं मिलने अथवा बंद मिलने की शिकायत आम होती जा रही है।
इनका कहनामैं व चार महिला पुलिसकर्मी सुबह नौ से दोपहर एक तो शाम पांच से नौ बजे तक गाड़ी पर इधर-उधर मूवमेंट करते हैं। फोन गाड़ी के पायलट के पास होता है। पिछले तीन महीने से तो उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली, इस बारे में जानकारी लेते हैं। सुबह एमडीएच पार्क से कोई शिकायत नहीं मिली।-लक्ष्मण सिंह, इंचार्ज महिला हेल्पलाइन 1090

घूस लेने के आरोपियों को जेल भेजा

नागौर. रजिस्ट्री की नकल के एवज में एक हजार रुपए की घूस लेते मंगलवार को गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों को जोधपुर एसीबी कोर्ट में पेश करने पर उन्हें जेल भेज दिया गया। एसीबी की एएसपी कल्पना सोलंकी ने बताया कि मंगलवार को रजिस्ट्री की तीन नकल के बदले कनिष्ठ सहायक कैलाशचंद्र सैन (38) और उसके सहयोगी सीताराम जाट (42) को गिरफ्तार किया गया था। जिसके पक्ष में कार्रवाई करने का वकील महावीर विश्नोई ने दबाव बनाया। कोई साक्ष्य नहीं होने के बाद भी किसी सुनील तिवाड़ी के सहयोग से राजकार्य में बाधा पहुंचाने के उद्देश्य से वायरल कर झूठी कहानी बनाकर परिवादी के जरिए छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज कराने की धमकी दी गई।

Hindi News/ Crime / हैड कांस्टेबल ने दर्ज कराया वकील के खिलाफ मामला

ट्रेंडिंग वीडियो