scriptदिव्यांश डेथ मिस्ट्रीः कुछ ही देर में दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई | Hearing in Delhi high court about student Divyansh murder mystery | Patrika News

दिव्यांश डेथ मिस्ट्रीः कुछ ही देर में दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई

Published: Feb 01, 2016 11:37:00 am

छह साल के बच्चे दिव्यांश की मौत का मामला पहुंचा कोर्ट, बच्चे के परिवार और आप विधायक देवेंद्र सेहरावत ने की जांच की मांग

Divyansh Murder Mystery

Divyansh Murder Mystery

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक निजी स्कूल में कथित तौर पर पानी के टैंक में गिरने से मारे गए छह साल के बच्चे दिव्यांश की मौत का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है। बच्चे के परिवार और आप विधायक देवेंद्र सेहरावत ने इस मामले में जांच की मांग की है। इस मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट में अबसे कुछ ही देर में सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि जांच के लिए एसडीएम रायन स्कूल पहुंच गए हैं औऱ स्कूल प्रशासन पर 304 ए लगाया गया है। आप विधायक ने कहा है कि इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला?
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक निजी स्कूल के अंदर बने पानी टैंक में गिरकर छह साल के एक बच्चे की शनिवार को मौत हो गई। पहली कक्षा का छात्र दिव्यांश ककरोरा दोपहर को करीब 12 बजकर 20 मिनट पर अचानक लापता हो गया। बच्चे के पिता ने इसे साजिश करार देते हुए आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे स्कूल के ही किसी कर्मचारी का हाथ है। घटना के सामने आने के तुरंत बाद पुलिस की कई टीमें स्कूल पहुंची। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना को लेकर स्कूल प्रशासन से पूछताछ की गई और जल्द ही लापरवाही का मामला दर्ज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बुधवार को सरकारी स्कूल की टैंक में गिरने से एक पांच वर्षीय छात्र की मौत हो गई थी।

स्कूल प्रशासन ने किया आरोपों से इनकार?
दिल्ली सरकार ने इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है। हालांकि स्कूल प्रशासन ने कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ी क्षति है लेकिन उनके खिलाफ लगाये जा रहे आरोप पूरी तरह गलत है। स्कूल की प्रिंसिपल संध्या साबू ने कहा, वह एक विशेष छात्र था और उसे क्लास से भाग जाने की आदत थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो