scriptकेदारनाथ में टेक ऑफ करते समय हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट सहित सभी यात्री सुरक्षित | Helicopter crashes while taking off at Kedarnath passengers and pilot | Patrika News

केदारनाथ में टेक ऑफ करते समय हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट सहित सभी यात्री सुरक्षित

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 01:25:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

उत्‍तराखंद में एक महीने बाद एक बार फिर हुआ हेलीकॉप्‍टर क्रैश
हेलीकॉप्‍टर में सवार सभी लोग सुरक्षित
हेलीकॉप्‍टर में सवाल थे पायलट सहित 6 लोग

helicopter_crash.jpg
नई दिल्‍ली। सोमवार को केदारनाथ में हेलीपैड पर यूटीयर हेलीकंपनी का हेलीकॉप्टर टेकऑफ करते हुए क्रैश हो गया। गनीमत यह रही कि इसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। लेकिन हेलीकॉप्टर को काफी नुकसान हुआ है। यह घटना आज सुबह 11.23 बजे की है।
हेलीकॉप्टर में पायलट और छह यात्री थे जो सुरक्षित हैं। बता दें कि 2017 में भी केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था।

21 अगस्‍त को भी एक हेलीकॉप्‍टर हुआ था क्रैश
इससे पहले 21 अगस्त, 2019 को भी उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र के गांवों में राहत सामग्री पहुंचा रहा एक हेलीकॉप्टर मोल्डी गांव के पास तार से टकराकर क्रैश हो गया। हादसे में हेलीकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार पायलट एवं इंजीनियर के साथ ही एक स्थानीय युवक की मौत हो गई।
9 साल में 9 हेलीकॉप्‍टर क्रैश

आपदा के बाद से केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की यहं 7वीं घटना है। वहीं उत्तराखंड में साल 2010 से लेकर अब तक नौ हेलीकॉप्टर क्रैश की घटनाएं हो चुकी है। जिसमें अब तक 27 लोग जान गवां चुके हैं। इसमें एमआई-17 समेत सात हेलीकॉप्टर तो केदार घाटी में ही दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो