scriptकनार्टक में ऑनर किलिंग, दलित लड़के से शादी करने पर पिता ने बेटी को गला दबाकर मार डाला | Honor Killing Father Killed Daughter For marring a Dalit boy in Mysuru | Patrika News

कनार्टक में ऑनर किलिंग, दलित लड़के से शादी करने पर पिता ने बेटी को गला दबाकर मार डाला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2022 03:10:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कर्नाटक के मैसूरु जिले के ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां दलित लड़के से शादी करने से नाराज पिता ने अपनी 17 साल की बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। फिर थाने पहुंचकर खुद बोला कि मैंने अपनी बेटी की हत्या कर दी है।

honor_killing_karanatka.jpg

Honor Killing Father Killed Daughter For marring a Dalit boy in Mysuru

आज का समय भले ही बहुत आधुनिक हो गया हो लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो पुराने सामंतवादी विचारों के जैसा ही जीवन जीना चाहते हैं। ये लोग अपनी सोच और परंपरा में रुकावट डालने वाले लोगों की हत्या से भी पीछे नहीं हटते। फिर चाहे रुकावट डालने वाला या वाली उनकी संतान ही क्यों ना हो। दसअसल हम इन बातों का जिक्र यहां इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कर्नाटक से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां दलित युवक से शादी करने के कारण एक पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी।

घटना कर्नाटक के मैसूरू जिले की है। यहां एक व्यक्ति ने दलित समुदाय के एक लड़के से शादी करने पर अपनी बेटी की हत्या कर दी और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। दिल दहला देने वाली घटना पेरियापट्टना थाना क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार मंगलवार को आरोपी पिता सुरेश ने थाने आकर अपना जुर्म कबूल कर लिया।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार मैसूरु जिले के पेरियापटना तालुक के कगगुंडी गांव के निवासी सुरेश ने सोमवार की तड़के अपनी 17 वर्षीय बेटी शालिनी की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी पिता ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। कर्नाटक में ऊंची जाति मानी जाने वाली वोक्कालिगा समुदाय की शालिनी द्वितीय वर्ष पीयूसी (प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स) में पढ़ रही थी। वह पड़ोस के मैल्लाहल्ली गांव के एक दलित लड़के से प्यार करती थी। पुलिस ने कहा कि वे पिछले तीन साल से रिलेशनशिप में थे।

यह भी पढ़ेंः उम्रदराज आदमी से शादी का विरोध करना पड़ा महंगा, पिता ने की बेटी की हत्या

इसकी जानकारी होने पर माता-पिता ने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई क्योंकि लड़की नाबालिग थी। लड़की ने थाने में अपने माता-पिता के खिलाफ बयान भी दिया था। उसने पुलिस को बताया कि वह लड़के से प्यार करती है और उसने अपने माता-पिता के साथ जाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने उसे ऑब्जर्वेशन होम भेज दिया था।

यह भी पढ़ेंः शीना बोरा मर्डरकेसः जानिए एक मां ने क्यों की बेटी की हत्या

लेकिन कुछ दिनों तक ऑब्जर्वेशन होम में रहने के बाद बेटी ने अपने माता-पिता को फोन कर घर ले जाने को कहा। घर आने के बाद, उसने फिर से अपने माता-पिता से कहा कि वह अब भी लड़के से प्यार करती है और उससे ही शादी करेगी। इसके बाद पिता ने गुस्से में आकर सोमवार को उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में, उन्होंने अपनी बेटी के शव को दलित लड़के के गांव के एक खेत में फेंक दिया। बाद में खुद थाना पहुंचकर बोला कि मैंने अपनी बेटी की हत्या दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो