हैदराबाद की कंपनी ने बैंकों से किया 7926 करोड़ का फ्रॉड, नीरव मोदी से भी बड़ा घोटाला

  • CBI ने हैदराबाद के ट्रांसस्ट्रॉय (इंडिया) लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज किया
  • कंपनी पर 7,926 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी का आरोप

By: Mohit sharma

Updated: 19 Dec 2020, 07:55 AM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने हैदराबाद के ट्रांसस्ट्रॉय (इंडिया) लिमिटेड ( Transstroy India Limited ) और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज किया है। कंपनी पर 7,926 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी ( Bank Fraud ) का आरोप है। यह देश के अब तक के बड़े बैंक घोटालों ( Scam ) से भी बड़ा स्कैम बताया जा रहा है। यहां तक कि इसने नीरव मोदी केस ( Nirav Modi Case ) को भी पीछे छोड़ दिया है। सीबीआई के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि एजेंसी ने कंपनी और डायरेक्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी कर तलाशी ली। इस दौरान एजेंसी के हाथ बड़े घोटाले से जुड़े और अभियोजनयोग्य दस्तावेज लगे हैं।

Corona Vaccine के Side Effects पर स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान- इन दुष्प्रभावों की आशंका

सीबीआई की ओर से की गई एफआईआर

सीबीआई की ओर से की गई एफआईआर में कंपनी, उसके चेयरमैन-को-मैनेजिंग डायरेक्टर चेरूकुरी श्रीधर और अतिरिक्त निदेशक रयापति संबाशिवा राव एवं अक्किनेनी सतीश आदि के नाम शामिल हैं। इन पर आरोप है कि उन्होंने विभिन्न बैंकिंग संस्थाओं से लोन लिया था। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी के डायरेक्टर्स ने अकाउंट बुक्स, स्टॉक विवरणों और बैलेंस शीट में भी फर्जीवाड़ा किया है।

Farmer Protest: किसानों को संतुष्ट नहीं कर पाए प्रधानमंत्री मोदी, अब लगे ये बड़े आरोप

डायरेक्टर्स ने बैंक के मेंबर्स को 7,926.01 करोड़ रुपए का चूना लगाया

सीबीआई का आरोप है कि कंपनी के डायरेक्टर्स ने बैंक के मेंबर्स को 7,926.01 करोड़ रुपए का चूना लगाया है और उस रुपए का घोटाला किया है। सीबीआई की मानें तो यह नीरव मोदी केस से भी बड़ा घोटाला है। क्योंकि नीरव मोदी केस में 6000 करोड़ रुपए और 7080.86 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned