script

हैदराबाद एनकाउंटर: खराब हो सकते हैं आरोपियों के शव, हॉस्पिटल प्रशासन पहुंचा अदालत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 01:07:29 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हैदराबाद एनकाउंटर: खराब हो सकते हैं सभी आरोपियों के शव
हॉस्पिटल प्रशासन ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

file photo
नई दिल्ली। हैदराबाद गैंगरेप में चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी। आरोपियों के परिजनों ने शवों को लेने से इनकार कर दिया था। जांच होने तक सभी आरोपियों के शव हॉस्पिटल में रखे गए हैं। लेकिन, हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि आरोपियों के शव खराब हो सकते हैं। लिहाजा, हॉस्पिटल प्रशासन कोर्ट पहुंच गया है।
बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के 14 दिन बाद भी शवों की जांच पूरी न होने पर खराब होने का खतरा बढ़ गया है। इस संबंध में अब अस्पताल प्रशासन ने हाईकोर्ट से निर्देश मांगा है। हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल के वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर के मुताबिक फॉरेंसिक टीम ने इस बात पर चिंता जताई है कि शवों को लंबे समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकेगा। लिहाजा, कोर्ट से मांग की गई है कि इस संबंध में कोई निर्देश दिया जाए। हालांकि, फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि शवों की स्थिति अभी ठीक है पर आगे इन्हें कब तक और कैसे रखा जाना है इसकी समयसीमा भी तय की जाए।
गौरतलब है कि एनकाउंटर में चारों आरोपियों की मौत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जांच आयोग गठित की है। सुप्रीम कोर्ट की बेंच को बताया गया कि एक विशेष जांच दल चारों आरोपियों के मारे जाने के मामले की जांच कर रहा है। जांच टीम इस बात का पता लगाने की कोशिश में लगी हुई है कि चारों आरोपियों के ऊपर पुलिस ने गोली अपने बचाव में चलाई थी या फिर इन सभी को जानबूझ कर मारा गया है। यहां आपको बता दें कि गैंगरेप के चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद आरोपियों के परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर गंभीर सवाल उठाए थे और शवों को लेने से इनकार कर दिया था। फिलहाल, मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

ट्रेंडिंग वीडियो