scriptहैदराबाद एनकाउंटरः मुंबई वकीलों ने सीजेआई को लिखा खत, पुलिस पर FIR की मांग | Hyderabad encounter mumbai lawyers complaint CJI do FIR against police | Patrika News

हैदराबाद एनकाउंटरः मुंबई वकीलों ने सीजेआई को लिखा खत, पुलिस पर FIR की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2019 12:45:23 pm

Hyderabad Encounter पुलिस के खिलाफ शिकायत
सुप्रीम कोर्ट के जज को मुंबई के वकीलों ने लिखा खत
एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर की मांग

411.jpg
नई दिल्ली। हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के चार आरोपियों के एनकाउंटर का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। दरअसल हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई के बाद देश में एक नई बहस शुरू हो गई है। इस मामले में तेलंगाना हाईकोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों को सोमवार रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है।
इस पूरे मामले में अब जो चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है वो ये कि इस एनकाउंटर के खिलाफ सवाल न्यायालय तक पहुंच गए हैं। कई लोगों ने आरोपियों के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं, जिनमें सुप्रीम कोर्ट के वकील से लेकर राजनेता तक शामिल हैं। वहीं, अब मुंबई के कुछ वकीलों ने भी इस एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा है।

कई सालों बाद आ रहा है सबसे भयंकर तूफान, देश के इन इलाकों में मचेगी तबाही

https://twitter.com/hashtag/TelanganaEncounter?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई के वकीलों की मांग
हैदराबाद एनकाउंटर मामले में मुंबई के वकीलों ने मोर्चा खोला है। वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई को पत्र लिखा है। इस पत्र में गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर करने में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
ये है वकीलों का आरोप
वकीलों ने आरोप लगाया है कि एनकाउंटर के नाम पर पुलिस वालों ने चारों की हत्या की है। वकीलों ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग भी की है।
सीजेआई को ये पत्र मुंबई के वकील जी सदवारते और जय श्री पाटिल ने लिखा है। ये पत्र याचिका सीजेआई के अलावा, तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, राज्य के डीजीपी, एनएचआरसी के अध्यक्ष को लिखी गई है।
आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को हैदराबाद एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट की वकील करुणा नंदी ने कहा था, ‘अब कोई ये कभी नहीं जान पाएगा कि मारे गए चारों आरोपी सच में दोषी थे या नहीं।
कहीं असली आरोपी बाहर तो नहीं
दरअसल इस पूरे मामले में पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया था। हो सकता है कि असली रेपिस्ट अभी भी खुलेआम घूम रहे हों, ताकि वे अन्य महिलाओं का बलात्कार कर सकें।’
इसी तरह एक अन्य वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। वृंदा ग्रोवर ने कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला के नाम पर पुलिस का कोई भी एनकाउंटर करना गलत है।
महिला आयोग को भी आपत्ति
दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर हमेशा ठीक नहीं होते हैं। पुलिस ने इस मामले में दावा किया है कि आरोपी उनकी बंदूक छीनकर भाग रहे थे, ऐसे में शायद उनका यह फैसला सही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो