scriptहैदराबाद गैंगरेप केस: पुलिस ने महिला डॉक्टर का रखा नया नाम, कहा- ‘दिशा’ कहकर बुलाए | Hyderabad gang rape case Police says call doctor as new name Disha | Patrika News

हैदराबाद गैंगरेप केस: पुलिस ने महिला डॉक्टर का रखा नया नाम, कहा- ‘दिशा’ कहकर बुलाए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2019 06:07:17 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Hyderabad doctor rape murder case
हैदराबाद पुलिस ने डॉक्टर को दिया नया नाम-दिशा
इस मुहिम को ‘जस्टिस फॉर दिशा’ के नाम से चलाया जाए

rapeeee.jpeg

नई दिल्ली। हैदराबाद में डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या मामले में पूरे देश में उबाल है। देश के कोने-कोने में रहने वाले हर वर्ग के लोग महिला डॉक्टर को इंसाफ देने की मांग कर रहे हैं। लोगों का विरोध प्रदर्शन लगाता जारी है। लोग आरोपियों को तुरंत सजा देने की मांग कर रहे हैं। इस बीच हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर को नया नाम ‘दिशा’ दिया है।

यह भी पढ़ें
हैदराबाद पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह महिला को उनके वास्तविक नाम की जगह ‘दिशा’कहकर बुलाए। जानकारी के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने ही परिवारवालों को ये नाम बताया है। जिस पर पीड़िता के घरवाले ने सहमती जताई है।

साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महिला डॉक्टर को उनके असली नाम से ना बुलाए। उन्हें

दिशा

कहकर पुकारे। बता दे कि पूरे देश में महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने की आवाज बुलंद हो रही है। ऐसे में पुलिस का कहना है कि इस मुहिम को अब ‘जस्टिस फॉर दिशा’ के नाम से चलाया जाए।

यह भी पढ़ें

सपा नेता जया बच्‍चन बोलीं- हैदराबाद रेप के गुनहगारों की होनी चाहिए पब्लिक लिंचिंग

rape_case_1.jpeg

असली नाम का प्रतिबंध

आपको बता दें कि रेप से जु़ड़े मामलों में पीड़िता का वास्तविक नाम सामने लाना प्रतिबंधित है। ऐसे मामलों में मीडिया में पीड़िता का बदला हुआ नाम इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही पीड़िता की वास्तविक फोटो को दिखाना भी प्रतिबंधित है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से आम लोग महिला को वास्तविक फोटो का इस्तेमाल कर न्याय की मांग कर रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो