scriptकुवैत से लौटी हैदराबाद की महिला ने बताया मानव तस्करी का काला सच | Hyderabad woman story about human trafficking to Kuawit | Patrika News

कुवैत से लौटी हैदराबाद की महिला ने बताया मानव तस्करी का काला सच

Published: May 02, 2018 10:06:35 am

Submitted by:

Kiran Rautela

हैदराबाद से मानव तस्करी का एक मामला सामने आया है। जहां कुवैत से लौटी एक महिला ने अपनी आपबीती सुनाई।

human trafficking
नई दिल्ली। मानव तस्करी आज देश की सबसे बड़ी समस्या बन गई है। हैदराबाद का नाम पिछले कई समय से इस तरह के अपराधों से जुड़ा है। हैदराबाद से मानव तस्करी का एक मामला सामने आया है।
एजेंट पर लगे मानव तस्करी के आरोप, मां ने अपने बेटे को जेल से निकलवाने के लिए लगाई विदेश मंत्री से गुहार

मानव तस्करी की कहानी, महिला की जुबानी

हाल ही में कुवैत से लौटी एक महिला ने बताया कि कैसे उसे मानव तस्करी का शिकार बनाया गया था। महिला ने बताया कि 2007 में उसे काम के बहाने कुवैत ले जाया गया। वहां पर उसे घर का कामकाज करने वाली मेड का काम दिया गया। कुछ समय तक तो सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन बाद में उसके साथ गलत हरकतें होने लगी।
साथ ही उसे छोटी-छोटी बातों पर मारा-पीटा जाता था। यहां तक कि उसे कई महीनों तक सैलरी भी नहीं दी गई। बहुत कोशिश करने पर बड़ी मुश्किल से वो वहां से निकल पाई औऱ एक पड़ोसी ने उसे अस्पताल तक पहुंचाया। वहां से उसने भारतीय दूतावास से संपर्क किया, जिसके बाद से उसे भारत भेज दिया गया।
मानव तस्कर गिरफ्तार, 4 युवक व दो नाबालिग को ये लालच देकर ले गया था महाराष्ट्र

एनजीओ का बड़ा खुलासा

बता दें कि हैदराबाद का ये पहला मामला नहीं है जब मानव तस्करी का मामला सामने आया हो। पिछले कई समय से हैदराबाद में मानव तस्करी के मामलों में बढ़ोतरी आई है।
हाल ही में हैदराबाद के एक लोकल एनजीओ ने खुलासा किया था कि लड़कियों को जबरदस्ती जिस्मफरोशी के धंधे में धकेला जा रहा है, इसके अलावा अवैध व्यापार और घरेलू काम में भी उन्हें जबरदस्ती लगाया जा रहा है।
हैदराबाद बना ट्रांजिट प्लेस

साथ ही ये भी बताया कि मानव तस्करी के लिए हैदराबाद ट्रांजिट प्लेस बन गया है। यहां पर तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के गांवों से लड़कियां और लड़के तस्करी के लिए लाए जाते हैं। लड़कियों को यहां पर कुछ दिनों तक रखा जाता है। फिर कुछ समय के बाद से उन्हें बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, गोवा और चेन्नई में भेज दिया जाता है। यहां तक की विदेशों में भी इन्हें काम का लालच देकर भेजा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो