ISI और आतंकी संगठन की नई साजिश, भारत में हमले के लिए बनाया यह खतरनाक प्लान

  • ISI और आतंकी संगठन ( Terrorist Organisation ) भारत (India) में हमले के लिए बना रहे नया प्लान
  • लोकल गैंगस्टर ( Local Ganster) से संपर्क कर रही है ISI, बड़े नेताओं को निशाना बनाने का आदेश

By: Kaushlendra Pathak

Published: 24 Aug 2020, 06:47 PM IST

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आलम ये है कि भारत ( India ) के खिलाफ लागातार नई साजिश रच रहा है। इसी कड़ी में खुफिया एजेंसियों को ऐसे इनपुट मिले हैं, जिसने सनसनी मचा दी है। बताया जा रहा है कि पाक (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI अब भारत में हमले के लिए आतंकियों ( Terrorists ) की नहीं बल्कि लोकल गैंगस्टर ( Gangster ) की मदद लेने की योजना बना रहे हैं।

पाक खुफिया एजेंसी की नई साजिश

दरअसल, पिछले कुछ समय से भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान (Pakistan) के हर मंसूबे पर पानी फेर दिया है। कई आतंकी हमले की योजना को भारतीय सेना ( Indian Army ) ने नाकाम कर दिया है। लिहाजा, पाक की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी संगठन बौखलाए हैं और भारत में हमले के लिए काफी बेचैन हैं। इसी कड़ी में भारतीय खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि ISI अब भारतीय गैंगस्टरों ( Indian Gangster ) की मदद लेने में जुट गई है ताकि देश में हमला कर सके। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाक की खुफिया एजेंसी और आतंकी संगठन ( Terrorist Organisation ) अब भारत में हमले के लिए और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए आतंकियों के बदले लोकल गैंगस्टर ( Local Gangster ) से हमला करवाने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि खुफिया एजेंसी को कुछ ऐसे गैंगस्टर के नाम भी मिले हैं, जिससे ISI संपर्क में है और हमले की योजना बना रहे हैं। कहा यहां तक जा रहा है कि कुछ गैंगस्टेर जेल में हैं तो कुछ फरार चल रहे हैं।

भारत में हमले के लिए लोकल गैंगस्टर की मदद

पंजाब ( Punjab ) खुफिया यूनिट ने हाल ही में बताया था कि ISI और आतंकी संगठनों ने यहां के गैंगस्टरों को कुछ बड़े नेताओं को टारगेट करने का जिम्मा सौंपा है। रिपोर्ट के अनुसार, जिन पांच गैंगस्टरों का नाम सामने आया है, उनमें तीन पंजाब के अलग-अलग जेल में बंद हैं। जबकि, दो पुलिस (Punjab Police) गिरफ्त से बाहर हैं। फिलहाल, उन दो गैंगस्टरों को ढूंढने का काम जारी है। इन गैंगस्टर्स पर काफी गंभीर आरोप लगे हैं। इनमें हत्या (Murder), ड्रग्स ( Drugs ), डकैती जैसे संगीन अपराध शामिल हैं। जेल के अंदर बंद होने के बावजूद इन वारदातों को गैंगस्टर अंजाम दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर्स की मदद इसलिए ली जा रही है, क्योंकि पाक के काफी स्लीपर सेल मारे जा चुके हैं। वहीं, कुछ सुरक्षाबलों के हाथों मारे जाने के डर से गायब हो गए हैं। लेकिन, इस खुलासे ने सुरक्षा एजेंसियों की टेंशन बढ़ा दी है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned