scriptIS के नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ का खुलासा, NIA की छापेमारी में 5 लोग गिरफ्तार | ISIS new module styled as 'Harkat ul Harb e Islam', NIA searching | Patrika News

IS के नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ का खुलासा, NIA की छापेमारी में 5 लोग गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2018 03:22:41 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

एनआईए ने इस्लामिक स्टेट के एक नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ के संबंध में दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16 से ज्यादा जगहों पर छापे मारे हैं।

ISIS

IS के नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ का खुलासा, दिल्ली और यूपी में 16 से ज्यादा जगहों पर NIA की छापेमारी

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के नए मॉड्यूल का खुलासा हुआ है। बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने इस्लामिक स्टेट के एक नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ के संबंध में दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16 से ज्यादा जगहों पर छापे मारे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। एक अधिकारी ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि विभिन्न जगहों पर तलाशी सुबह शुरू हुई और अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल के 100 से ज्यादा लोग छापेमारी में शामिल हैं। पांच लोग संदिग्धों को हिरासत में मिलेगा। दिल्ली के जाफराबाद और यूपी के अमरोहा में छापेमारी हुई है।
तमिलनाडु: कोयंबटूर में nia की सात जगहों पर छापेमारी, भारी मात्रा में आपत्तिजनक चीजें बरामद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआईए जनपद अमरोहा के सैदपुर इम्मा में एक बंद मकान में पूछताछ कर रही है। खबर है कि एनआईए ने 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह मालूम नहीं हुआ है कि एनआईए ने 5 संदिग्धों कहां से हिरासत में लिया है। फिलहाल अधिक जानकारी का इंतजार है।
इससे पहले बीते बुधवार (19 दिसंबर) को तमिलनाडु के कोयंबटूर में एनआईए ने बड़े स्तर पर छापेमारी की। शहर में सात जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी से जुड़े केस में की गई। छापों में एनआईए ने एक बड़ी तादाद में डिजिटल डिवाइस, कैश, किताबें और कुछ आपत्तिजनक कंटेट बरामद किए।

ट्रेंडिंग वीडियो