हिन्दू नेताओं की हत्या के सिलसिले में इटली का शार्प शूटर गिरफ्तार

संगरूर पुलिस ने अकाली सरपंच के पति मास्टर हरकीरत सिंह की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने तीन गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया है।

By: Rajkumar

Published: 10 Nov 2017, 05:38 PM IST

चंडीगढ़: पंजाब की लुधियाना पुलिस ने प्रदेश में हिन्दू नेताओं की हत्या के सिलसिले में इटली के शार्प शूटर हरदीप सिंह शेरा को गिरफ्तार किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोरा ने शुक्रवार को लुधियाना में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिन्दू नेताओं की हत्याओं के सिलसिले में जल्दी ही कुछ और गिरफ्तारियां की जा सकती है। इससे पहले इन्हीं हत्याओं के सिलसिले में चार गिरफ्तारियां की गई थीं।

इस बीच संगरूर पुलिस ने अकाली सरपंच के पति मास्टर हरकीरत सिंह की हत्या की गुत्थी को भी आखिरकार सुलझा लिया है। बता दें कि हल्की मुठभेड़ के बाद तीन गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया है। गैंगस्टरों के कब्जे से एक डबल बैरल गन और दो पिस्टल बरामद की गई है। साथ ही बरनाला के धनौला से लूटी गई एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की गई है।

अभियुक्तों ने गत 7 नवंबर की रात मानसा जिले में अपने फुफेरे भाई के गांव में ही एक अन्य हत्या करना भी कबूल किया है। वहीं ये गैंगस्टर दो और हत्या करने की योजना भी बना रहे थे। मुठभेड़ में थाना प्रभारी व गैंगस्टरों की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। गौरतलब है कि पंजाब में हिन्दू नेताओं की हत्याओं की वारदातें गुत्थी बनी हुई थीं। पिछले करीब एक साल के दौरान दक्षिणपंथी संगठनों के हिन्दू नेताओं और अन्य धार्मिक संस्थानों के प्रमुखों समेत आठ ऐसी हत्याएं की गई थीं, जिनसे प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव पैदा होने की आशंका थी।

इन हत्याओं में जालंधर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब प्रांत के सह संचालक रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा, लुधियाना में ही संघ के मुख्य शिक्षक रविन्द्र गोसाई, लुधियाना में चर्च के पादरी सुल्तान मसीह, लुधियाना में भैनी साहिब स्थित नामधारी संप्रदाय के मुख्यालय पर गुरू पत्नी माता चांद कौर की हत्याएं प्रमुख थीं। हाल ही अमृतसर में हिन्दू संघर्ष सेना के जिलाध्यक्ष की हत्या की वारदात को पुलिस ने गैंगस्टरों द्वारा अंजाम दिया जाना बताया है। लेकिन, पुलिस अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं कर पायी है।

Rajkumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned