Jammu-Kashmir: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, आतंकवादियों के 2 सहयोगी गिरफ्तार

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने Let और TuM के आतंकियों की मदद करने वाले 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया
  • आतंकियों के कब्जे से झंडे, बैनर और लेटर पैड समेत कई आपत्तिजकन चीजें बरामद की गई हैं

By: Mohit sharma

Updated: 15 Feb 2021, 02:17 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) ने लश्कर-ए-तैयबा ( LeT ) और तहरीक-उल-मुजाहिदीन ( TuM ) आतंकी संगठनों के आतंकियों की मदद करने वाले 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इन दोनों को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उनके पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गईं हैं। पुलिस ने कहा कि बडगाम पुलिस और 53 राष्ट्रीय रायफल्स ने आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और टीयूएम के आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

सावधान: 16 फरवरी से वाहनों पर FASTag अनिवार्य, नहीं होने पर भरना पड़ेगा इतना जुर्माना

लेटर पैड समेत कई आपत्तिजकन चीजें बरामद की गई

इन दोनों की पहचान समीर अहमद इत्तू और उबैद अमीन मल्लाह के रूप में हुई है। ये दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से झंडे, बैनर और लेटर पैड समेत कई आपत्तिजकन चीजें बरामद की गई हैं। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि ये लोग दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों में ग्रेनेड लगाने की घटनाओं में शामिल थे। वे अपने संचालकों के निर्देश पर मध्य और दक्षिणी कश्मीर की कई जगहों पर आतंकवादी संगठनों के पोस्टर, बैनर और झंडे भी बना रहे थे।

Ghazipur Border पहुंचने के लिए युवक ने लगाई जान की बाजी, कर दिखाया हैरतअंगेज कारनामा

एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई

पुलिस ने बताया कि वे आतंकवादियों और जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों की भर्ती करने के लिए सक्रिय थे, ताकि बडगाम में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके। इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि समय पर कार्रवाई करके उन्होंने इलाके में बड़ी आतंकी घटनाओं को रोक दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के सांबा जिले से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो पिछले साल कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं और एक पुलिसकर्मी की हुई हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Uttarakhand Disaster: सर्च ऑपरेशन में आज 12 शव बरामद, जानिए अब तक कितने लोगों की हुई मौत

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है। कुमार ने कहा, "वह बारी ब्राह्मण में छिपा था। उसने पिछले साल वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फुर्राह में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।" खुमार ने आगे कहा, "उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया। उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned