scriptTerrorist Attack: भाजपा नेता समेत पिता-भाई की गोली मारकर हत्या, PM Modi ने मांगी जानकारी | Jammu and Kashmir: BJP Leader Wasim Bari killed with father and brother in Terrorist Attack | Patrika News

Terrorist Attack: भाजपा नेता समेत पिता-भाई की गोली मारकर हत्या, PM Modi ने मांगी जानकारी

Published: Jul 09, 2020 01:28:54 am

दुकान के बाहर रात में पिता-भाई समेत भाजपा नेता ( BJP leader shot dead ) पर आतंकियों ( terrorist attack ) ने बरसाईं गोलियां।
जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) बांदीपोरा ( Terror attack in Bandipora ) में हुए हमले के शिकार वसीम समेत उनके परिवार को मिले हैं आठ सुरक्षा गार्ड, सभी हिरासत में लिए गए।
भाजपा ( Bhartiya Janata Party ) अध्यक्ष नड्डा, महासचिव राम माधव, पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जताया शोक।

BJP Leader Wasim Bari killed with father and brother in Bandipora Terrorist Attack

BJP Leader Wasim Bari killed with father and brother in Bandipora Terrorist Attack

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के बांदीपोरा जिले में बुधवार रात करीब नौ बजे आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता समेत उसके परिवार पर हमला ( terrorist attack ) कर दिया। इस हमले में भाजपा नेता शेख वसीम बारी ( BJP leader shot dead ) समेत परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। आतंकियों ने यह हमला ( Terror attack in Bandipora ) बांदीपोरा पुलिस थाने के नजदीक उनकी दुकान के बाहर किया। हैरानी की बात यह है कि हमले के वक्त उनके परिवार को मिले आठों सुरक्षाकर्मी नदारद थे। पीएम मोदी ने इस मामले में पूछताछ की है।
वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वसीम बारी की जघन्य हत्या के बारे में पूछताछ की है। उन्होंने वसीम के परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।”
जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के बांदीपोरा पुलिस स्टेशन के पास घटी घटना में आतंकियों ने शेख वसीम बारी की दुकान के बाहर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बारी के भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वसीम बारी बांदीपोरा जिले के भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके थे।
बताया गया है कि आठ सुरक्षा कर्मियों के साथ रहने वाले वसीम बारी समेत उनके पिता और भाई को उनके घर की दुकान के बाहर गोली मारी गई। जिस दौरान वसीम बारी और उनके परिवार पर फायरिंग की गई, उनके साथ कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। पुलिस ने आननफानन में परिवार को दिए गए सभी आठ सुरक्षाकर्मियों को हिरासत में ले लिया है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ( J&K DGP Dilbagh Singh ) ने फायरिंग की इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वसीम बारी बांदीपोरा जिले के पूर्व भाजपा अध्यक्ष रह चुके थे। उनके परिवार पर मंडराते खतरे को देखते हुए परिजनों को सुरक्षा के लिए आठ सुरक्षाकर्मी दिए गए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
इस घटना के बाद भाजपा ( Bhartiya Janata Party ) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आज एक कायरतापूर्ण हमले में हमने शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया। यह पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। मेरी गहरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। पूरी पार्टी शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।”
वहीं, भाजपा के महासचिव राम माधव ने इस घटना की जानकारी होने पर कहा कि वह इस हत्या से हैरान और दुखी हैं। बारी के पिता भी वरिष्ठ नेता रह चुके थे। राम माधव ने ट्वीट कर लिखा, 8 सुरक्षा गार्ड रहने के बावजूद यह घटना हुई।
इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया, “आज शाम भाजपा नेता और उनके पिता की हत्या की खबर से बेहद दुख पहुंचा है। इस दुखद घड़ी में मेरी सांत्वना उनके परिवार के साथ है।”
https://twitter.com/ANI/status/1280916552699621376?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो