जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेरा, एनकाउंटर जारी

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर लिया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ चल रही है।

By: kundan pandey

Published: 22 Aug 2017, 08:58 AM IST

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर लिया है। जिस क्षेत्र विशेष में आतंकी छिपे हैं उस पूरे इलाके को सुरक्षाबलों घेर रखा है। सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ चल रही है। इससे पहले सोमवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था।

 

 

आतंकियों को बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव
सोमवार देर रात पुलवामा के द्रबगाम में तीन आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों के जवानों और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही घेराबंदी करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया, इलाके में छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों को बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। पत्थरबाजों को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। इस बीच पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने पट्टन के करीरी में लश्कर व हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन सदस्यों के एक माड्यूल को पकड़ा। ये नए लड़ाकों की भर्ती के अलावा कुछ खास लोगों पर हमले की तैयारी कर रहे थे। फिलहाल, तीनों से पूछताछ जारी है।

मारा गया लश्कर आतंकी उमर
इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के सम्बुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने जिस आतंकी को मार गिराया है उसका नाम उमर था, जो अबू इस्माइल ग्रुप का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अभी भी कम से कम एक अन्‍य आतंकी छिपा हुआ है। यही वजह है कि सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

4 दिनों में 8 आतंकियों को मार गिराया
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुए हैं। पिछले चार दिनों में भारतीय जवानों ने आठ आतंकियों को मार गिराया है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने सोपोर में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादियों को मार गिराया था और इनके पास से कई हथियार भी बरामद किए थे।

Show More
kundan pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned