scriptजम्मू पुलिस ने 8 kg हेरोइन के साथ सेना के जवान को धर दबोचा | Jammu cops seized 8 kg heroine worth 40 crore | Patrika News

जम्मू पुलिस ने 8 kg हेरोइन के साथ सेना के जवान को धर दबोचा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2017 11:02:51 pm

Submitted by:

Prashant Jha

8 KG हेरोइन के साथ पकड़ा गया सेना का यह जवान फिलहाल दिल्ली स्थित सैन्य मुख्यालय में तैनात है।

jammu police, policec seize heroin, army jawan arrest
जम्मू: जम्मू पुलिस ने रविवार को आठ किलोग्राम हेरोइन के साथ 17 जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जकलाई) में तैनात सेना के जवान को शहर के गंग्याल से काबू किया है। जम्मू जोन के आईजीपी एसडीएस जम्वाल ने बताया कि हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य चालीस करोड़ रुपए है। आरोपी की पहचान मोहम्मद अनवर निवासी लाम, नोशेहरा, राजौरी, जम्मू के रूप में हुई। आरोपी मौजूदा समय में कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात है, लेकिन इन दिनों वह खुद को दिल्ली में सेना मुख्यालय में तैनात बता रहा है। आरोपी इस खेप को कश्मीर से लेकर आया है और पंजाब के लुधियाना में पहुचाना था। जम्मू पुलिस ने पंजाब पुलिस को इस बारे में अहम जानकारी उपलब्ध करवा दी है। जब्त हेरोइन पर अफगानिस्तान की मोहर लगी है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हेरोइन सीमापार पाकिस्तान से आई होगी।
जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 करोड़ रुपए

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवान से बरामद हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 करोड़ रुपए है। पुलिस के मुताबिक हेराइन को आरोपी सड़क मार्ग से लेकर जा रहा था कि कुंजवानी नाके पर उसे पुलिस टीम ने तलाशी के लिए रोका। जहां मुहम्मद आलम की तलाशी ली गई तो 8 किलोग्राम नशे की खेप हेरोइन बरामद किए गए।
दिल्ली मुख्यालय में तैनात है आरोपी आलम

सेना की 17 जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जैकलाई) में तैनात है। हालांकि जैकलाई की बटालियन जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में है, लेकिन इन दिनों उसकी तैनाती दिल्ली स्थित सैन्य मुख्यालय में थी। आलम का फिलहाल कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। जम्मू पुलिस ने आलम से मिली जानकारियों को पंजाब पुलिस से साझा किया है ताकि लुधियाना में जुड़े इस मामले के तार को जोड़ कर जांच को आगे बढ़ाया जा सके। आइजीपी ने दावा किया कि हेरोइन पर अफगानिस्तान की मुहर लगी है। आशंका जताई जा रही है कि सीमापार पाकिस्तान से नशे की खेप को भेजा जा रहा है। हालांकि पुलिस का दावा है कि इस मामले में कुछ और लोग शामिल हैं। जिन्हें जल्द ही पकड़ कर खुलासा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो