जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, फारूक अब्दुल्ला का करीबी गिरफ्तार

  • जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन मामले में बड़ी कार्रवाई
  • तत्कालीन खजांची एहसान अहमद मिर्जा को किया गया गिरफ्तार

By: Kaushlendra Pathak

Published: 05 Sep 2019, 01:58 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला नजरबंद हैं। वहीं, अब उनके एक और करीबी को गिरफ्तार किया गया है।

मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एहसान अहमद मिर्जा को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, पूछताछ के दौरान ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन मामले में ईडी ने एहसान अहमद मिर्जा को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार के बाद उन्हें सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद ईडी की टीम उन्हें जम्मू लेकर रवाना हो गई।

गौरतलब है कि इस मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारुक अब्दुल्ला भी आरोपित हैं। फारुक अब्‍दुल्‍ला सहित चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई। आठ हजार पन्नों की चार्जशीट में डॉ. फारुक आरोपियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं ।

चार्जशीट में आरोपियों के खिलाफ धारा 120-बी, 406 और 409 के तहत आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, ईडी एहसान के साथ आगे किस तरह की कार्रवाई करेगी इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

पढ़ें- INX Media Case: ED मामले में सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ा झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

farooq.jpg

गौरतलब है कि सीबीआई ने तत्कालीन जेकेसीए अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला, जनरल सेक्टरी मोहम्मद सलीम खान, खजांची एहसान अहमद मिर्जा और जम्मू-कश्मीर बैंक में एग्जीक्यूटिव बशीर अहमद मिसगर के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र और विश्वास के आपराधिक उल्लंघन के आरोप लगाए हैं।

इस मामले में फारूक अब्दुल्ला से पहले भी पूछताछ की गई थी। हालांकि, विगत पांच अगस्त से फारूक अब्दुल्ला नजरबंद हैं, जिस कारण उनसे पूछताछ नहीं हो सकी है। अब देखना यह है कि इस गिरफ्तारी के बाद ईडी क्या कदम उठाती है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned