scriptजम्मू ग्रेनेड हमले में खुलासा: हिजबुल ने 16 साल के आतंकी को दिए थे 50 हजार रुपए | Jammu grenade attack reveals Hizbul Mujahideen was paid Rs 50,000 to Yasir Javaid Bhat | Patrika News

जम्मू ग्रेनेड हमले में खुलासा: हिजबुल ने 16 साल के आतंकी को दिए थे 50 हजार रुपए

Published: Mar 08, 2019 05:44:41 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

हिजबुल मुजाहिदीन ने कराया जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला
गिरफ्तार आतंकी के आधार कार्ड में उम्र 16 साल से कम
ग्रेनेड हमले में अबतक दो की मौत, 30 जख्मी

Jammu grenade attack

जम्मू ग्रेनेड हमले में खुलासा: हिजबुल ने 16 साल के आतंकी को दिए थे 50 हजार रुपए

नई दिल्ली। जम्मू बस स्टैंड पर गुरुवार को हुए ग्रेनेड हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आतंकी यासीर भट्ट से पुलिस पूछताछ में इस हमले के लिए मिली रकम का खुलासा किया है। शुक्रवार को भट्ट ने पुलिस को बताया कि ग्रेनेड फेंकने के लिए हिजबुल मुजाहिदीन ने उसे 50,000 रुपए दिए थे।

नाबालिग है हमलावर!

हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी को कश्मीर घाटी की ओर भागते वक्त जम्मू शहर के बाहरी इलाके नागरोटा के टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस उसे पकड़ने में सफल रही। सूत्र बताते हैं कि आतंकी के पास से आधार कार्ड और स्कूल आई कार्ड मिला है। अगर संदिग्ध के दस्तावेज सही हैं, तो उसकी जन्मतिथि 12 मार्च 2003 है, जिसका मतलब है कि वह नाबालिग है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रॉबर्ट वाड्रा का भावुक पोस्ट- 4 मजबूत महिलाओं से घिरा होने की खुशी है

हिजबुल ने दिए थे 50,000 रुपए

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हिजबुल मुजाहिदीन के एक सदस्य मुजाम्मिल ने हमले को अंजाम देने के लिए हमलावर को 50,000 रुपए और एक ग्रेनेड दिए थे। पूछताछ से पता चला कि हिजबुल के जिला कमांडर फैयाज भट्ट ऊर्फ उमर ने इस घटना को अंजाम देने के लिए वास्तव में मुजाम्मिल को चुना था, लेकिन वह इसे कर नहीं पाया। इसके बाद भट्ट ने इस वारदात का जिम्मा यासिर जावेद भट्ट ऊर्फ छोटू को दिया गया था।

ग्रेनेड हमले में बढ़ी मृतकों की संख्या

इस ग्रेनेड हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। पुलिस ने बताया कि ग्रेनेड एक खड़ी बस के नीचे फटा था, जिसमें घायल हुए मोहम्मद रियाज ने शुक्रवार तड़के अस्पताल में दम तोड़ दिया। इससे पहले गुरुवार को ही उत्तराखंड के एक 17 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और सभी घायलों को 20,000 रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो