scriptJammu-Kashmir : पुंछ मुठभेड़ में 2 गजनवी आतंकी ढेर, 1 आतंकी को जिंदा दबोचा | Jammu-Kashmir : 2 Ghaznavi terrorists killed in Poonch encounter, 1 terrorist arrested alive | Patrika News

Jammu-Kashmir : पुंछ मुठभेड़ में 2 गजनवी आतंकी ढेर, 1 आतंकी को जिंदा दबोचा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2020 01:13:45 pm

Submitted by:

Dhirendra

गजनवी फोर्स से जुड़े हैं तीनों आतंकी।
घुसपैठ कर पुंछ तक पहुंचने में हुए थे सफल।

terrorist poonchh

जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स से जुड़े हैं तीनों आतंकी।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर जिले के पुंछ जिले में आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स ( जेकेजीएफ ) के दो आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी जिंदा दबोचने में सफलता मिली है। इन आंतकियों का सामना शोपियां और पुंछ को जोड़ने वाली दुरान पोसाना इलाके में मुगल रोड के पास सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के एक संयुक्त अभियान के दौरान हुआ।
Jammu-Kashmir : पीडीपी नेता हाजी नजीर घर पर आतंकी हमला, सुरक्षा अधिकारी घायल

साजिद और बिलाल के रूप में हुई पहचान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को ये आतंकी मार गिराए गए हैं, लेकिन इनका खुलासा अब जाकर हुआ है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में हुई है। दोनों आतंकी जैश के गजनवी फोर्स से संबंधित हैं। गजनवी फोर्स के ये तीनों आतंकियों ने हाल ही में एलओसी पारकर पुंछ में प्रवेश किया था।
बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्टों में खुलासा किया था कि गजनवी फोर्स का गठन पाकिस्तान के ही जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन द्वारा किया गया है। इसमें कई प्रशिक्षित आतंकी शामिल हैं जो भारत में पुलवामा हमले की ही तरह वारदातों को अंजाम दे सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो