Jammu-Kashmir : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, 3 की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया।

By: Dhirendra

Updated: 22 Mar 2021, 08:23 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मुनिहाल इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा खबर यह है कि सुरक्षा बलों के तड़के एक मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है। स्थानीय पुलिस आतंकियों की पहचान में जुटी है।

चार आतंकियों की तलाश जारी

कश्मीर जोन पुलिस के आईजी विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। मुनिहाल इलाके में 3 अन्य आतंकियों की तलाश में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक बीती रात सुरक्षाबलों को मुनिहाल इलाके में आतंकियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने गश्त तेज कर दिया था। इसी दौरान मुनिहाल में आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।

रावलपोरा में मारा गया था जैश कमांडर सज्जाद अफगानी

शोपियां के रावलपोरा में पिछले सप्ताह भी सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी को मार गिराया था। अफगानी के पास से चीन निर्मित स्टील की 36 गोलिया बरामद हुई थीं। स्टील की यह गोलियां सामान्य बुलेफ प्रूफ वाहनों और जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने की क्षमता रखती हैं। उसके बाद से सुरक्षाबलों ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है।

दरअसल, स्टील से बने चीनी कारतूसों के इस्तेमाल की पहली घटना 2017 में सामने आई थी। जब जैश आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर आत्मघाती हमला किया था।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned