जम्मू-कश्मीरः अवंतीपुरा मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढेर किए तीन आतंकी, नौशेरा में घायल जवान शहीद

  • इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी।
  • अभी नहीं हुई है आतंकियों की पहचान।
  • सुरक्षा बलों को मिला था इनपुट।
  • नौशेरा में घायल जेसीओ शहीद।

जम्मू। घाटी से अभी-अभी एक बड़ी खबर आई है। जम्मू एवं कश्मीर के अवंतीपुरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और तलाशी अभियान चल रहा है। वहीं, मंगलवार को नौशेरा सेक्टर में आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग में घायल सेना का जवान शाम को शहीद हो गया।

बड़ी खबरः एनसीआरबी की रिपोर्ट का सबसे बड़ा खुलासा, यह मेट्रो शहर बन गया क्राइम कैपिटल, इतनी सारी वारदातें...

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक अवंतीपुरा में घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। ढेर किए गए तीनों आतंकियों की पहचान और उनका किस संगठन से संबंध था, के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

पाक सैनिकों-आतंकियों को ठोकने के बाद आर्मी चीफ की बड़ी चेतावनी, हमसे मत... वर्ना अगली बार..

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को मंगलवार शाम को खुफिया सूचना मिली थी कि अवंतीपुरा के बाहरी इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत ही अवंतीपुरा में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

सुरक्षा बलों के जवान इलाके में अलग-अलग जगहों पर जाकर आतंकियों की तलाश में जुट गए। इसी बीच सुरक्षा बलों की एक टुकड़ी सुनसान इलाके में बने आतंकियों के छिपे घर के पास पहुंच गई, जिसके बाद उन्होंने तुरंत गोलीबारी चालू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी फायरिंग शुरू कर दी गई और संबंधित इलाके को घेर लिया गया।

बड़ी खबर: महीनों बाद चंद्रयान 2 को लेकर अचानक आई चौंकाने वाली खबर, 'फेल हो गया मिशन, क्योंकि यह तो'..

वहीं, मंगलवार को नौशेेरा सेक्टर में हुई गोलीबारी में घायल हुए भारतीय सेना के जेसीओ शाम को शहीद हो गए। मंगलवार को दिन में नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के 500 मीटर अंदर आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी थी। इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया।

अभी-अभी यहां हुआ सांसद के काफिले पर हमला, हथियारबंद गुंडों ने कई गार्ड-कार्यकर्ताओं को.. मची अफरातफरी

इससे पहले सोमवार को घाटी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था, "टेररिस्ट कैंप को हम बिल्कुल नष्ट कर देंगे और अगर ये नहीं बाज आए तो हम अंदर जाएंगे।"

मलिक ने कहा, "लड़ाई अच्छी नहीं होती और पाकिस्तान को सुधर जाना चाहिए। अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता, तो कल जो हुआ उससे ज्यादा होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "यहां के लोगों के लिए मैं कहना चाहूंगा अब एक नया कश्मीर होगा... इसमें हिस्सा लीजिए और इसे आगे बढ़ाइए।"

मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से लोगों में छाई खुशी की लहर, मोदी सरकार ने.. भाजपा

गौरतलब है कि रविवार को भारतीय सेना ने तोपों (आर्टिलरी गन्स) का इस्तेमाल कर पीओके में मौजूद आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया था। इन आतंकी शिविरों के जरिये पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकियों को घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा था।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned