Jammu-Kashmir : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साइबर धोखाधड़ी के आरोप में 23 गिरफ्तार

  • साइबर क्राइम की टीम ने की बड़ी कार्रवाई।
  • कश्मीर पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों के गिरफ्तार किया।

By: Dhirendra

Updated: 13 Jan 2021, 11:25 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने साइबर क्राइम की सूचना मिलने के बाद बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने श्रीनगर के कश्मीर क्षेत्र में ताबड़तोड़ छापेमारी की। श्रीनगर जिले के कई कॉल सेंटरों पर भी साइबर क्राइम की टीम ने छापे मारे हैं। इस दौरान 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कश्मीर जोन पुलिस के आईजी विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि की है।

कश्मीर जोन के आईजी ने बताया है कि साइबार को लेकर कई सूचनाएं मिल रही थीं। इन सूचनाओं के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। इससे पहले कश्मीर पुलिस ने साइबर क्राइम को लेकर एक प्राथमिकी भी दर्ज की थी।

ईडी ने बैंक से धोखाधड़ी मामले में की थी कार्रवाई

अगस्त, 2020 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पंजाब के लुधियाना सहित जम्मू-कश्मीर के कुल 9 लोकेशन पर छापेमारी की थी। ईडी ने छापेमारी जम्मू-कश्मीर बैंक से जुड़े लोन फर्जीवाड़े के मामले में की थी। जम्मू-कश्मीर के एक पूर्व मंत्री के बेटे हिलाल राठेर के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी से संबंधित धन शोधन के मामले में उनके ठिकानों पर भी दबिश दी थी। छापेमारी के बाद ईडी ने 177 करोड़ रुपए के कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई की प्राथमिकी और आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लेते हुए राठेर और अन्य के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned