Jammu Kashmir: Pulwama मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, Hizbul के टॉप कमांडर कासिम भी मारा गया

  • Jammu Kashmir: Tral में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • Encounter में अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर
  • इस महीने अब तक 35 आतंकियों का सफाया

By: Kaushlendra Pathak

Published: 26 Jun 2020, 11:04 AM IST

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में भारतीय सेना (Indian Army) लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी है। पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल (Tral) में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) जारी है। इस एनकाउंटर में अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। वहीं, हिजबुल ( Hizbul Top Commander ) के टॉप कमांडर कासिम जुगनू के भी मारे जाने की खबर है। फिलहाल, इलाके मेॆं सर्च ऑपरेशन जारी है।

तीन आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि त्राल इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और इलाके को घेर लिया। सेना को घेराबंदी करता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार फायरिंग करते रहे। मजबूर होकर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। लेकिन, अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को रोक दिया गया। सुबह एक बार फिर मुठभेड़ (Encounter in Tral) शुरू हुई। इस मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। वहीं, हिजबुर के टॉप कमांडर कासिम जुगनू (Kasim Jugnoo) के मारे जाने की भी खबर है। इसके अलावा बासित अहमद पारे और हारिस मंजूर भट को भी मार गिराया गया है। हालांकि, सेना की ओर से अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं, इस मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

अब तक 100 से ज्यादा आतंकियों का सफाया

गौरतलब है कि इसस पहले गुरुवार को सोपोर ( sopore encounter ) इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सेना की 22- RR, पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था। यहां आपको बता दें कि इस साल अब तक 110 आतंकियों का सफाया हो चुका है। वहीं, जून महीने में अब तक 35 आतंकी मारे जा चुके हैं।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned