scriptJammu Kashmir: आतंकियों के निशाने पर Indian Army, Baramulla रोड पर IED लगाकार धमाके की तैयारी | Jammu Kashmir: IED recovered on Srinagar Baramulla National Highway | Patrika News

Jammu Kashmir: आतंकियों के निशाने पर Indian Army, Baramulla रोड पर IED लगाकार धमाके की तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2020 03:20:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भारतीय सेना ने आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। यहां पर सेना के काफिले को उड़ाने के लिए हाइवे पर IED लगाया गया था। लेकिन, समय रहते सुरक्षा बलों ने इस नष्ट कर दिया।

Jammu Kashmir: IED recovered on Srinagar Baramulla National Highway

घाटी में बड़े आतंकी हमले की तैयारी।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ भारत में आतंकी (Terrorist) गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, भारतीय सेना (Indian Army) भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि बारामूला ( Baramulla) में आतंकियों ने IED से सुरक्षबलों पर हमले की योजना बनाई थी। लेकिन, समय रहते ही इस मकसद को नाकाम कर दिया गया। वहीं, IED को भी नष्ट कर दिया गया है। फिलहाल, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) जारी है।
आतंकी साजिश नाकाम

जानकारी के मुताबिक, घाटी के बारमूला-श्रीनगर हाइवे ( Baramulla Srinagar Highway ) पर आतंकियों ने भारतीय सेना ( Indian Army ) पर हमला करने के लिए IED लगाया था। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के काफिले को नुकसान पहुंचाने की तैयारी थी। लेकिन, सुरक्षाबलों ने समय रहते इसे नष्ट कर दिया। इतना ही नहीं इलाके में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई और कुछ दूर तक वाहनों की आवाजाही भी बंद कर दी गई। इलाके में काफी संख्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि आतंकियों ने कहीं और IED तो नहीं लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह IED बारामूला जिले के टप्पन इलाके ( Tuppen ) में लगाया गया था। बताया जा रहा है कि यहां हर दिन सुबह सेना का काफिला गुजरता है। लिहाजा, आतंकियों ने बडी़ साजिश को अंजाम देने की तैयारी की थी।
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी में आतंकियों का सफाया

इधर, IED का पता लगते ही हाइवे (Highway) को बंद कर दिया गया । वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है। तुरंत बम स्क्वायड टीम ( Bomb Squad ) को बुलाया गया। इसके बाद कुछ दूर ले जाकर कड़ी मशक्कत के बाद IED को नष्ट कर दिया गया। IED को नष्ट करते वक्त धमाका काफी जोरादार हुआ था। इलाके में तनाव का माहौल भी कायम हो गया। लेकिन, गनीमत ये रही कि समय रहते IED को ढूंढ लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इधर, खुफिया जानकारी के बाद सेना (Indain Army Alert) को भी अलर्ट कर दिया गया। एक तो पांच अगस्त को आर्टिकल 370 (Article 370) हटने की बरसी पूरी हो रही है। वहीं, दूसरी ओर 15 अगस्त भी आ रहा है। लिहाजा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, श्रीनगर (Srinagar) में दो दिनों का कर्फ्यू (Curfew) भी लगाया गया है। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ समय आतंकी लगातार वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। लेकिन, सुरक्षाबलों के द्वारा सभी नापका मंसूबों को खत्म कर दिया जा रहा है। महज लॉकडाउन (India Lockdown) में 100 से ज्यादा आतंकियों का घाटी में सफाया हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो