Jammu-Kashmir : भारतीय सेना ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब,  कई चौकियों को किया ध्वस्त

  • सेना ने हमले में पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान
  • पूंछ, राजौरी और बारामूला सेक्टर के उस पार कई आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना
  • सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को दी परिणाम भुगतने की चेतावनी

By: Dhirendra

Updated: 05 May 2020, 12:07 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से एलओसी ( LOC ) पर युद्धविराम ( Ceasefire ) के उल्लंघन का भारतीय सेना ( Indian Army ) ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एलओसी पार पाकिस्तान ( Pakistan ) की कई चौकियां तबाह हो गई हैं। सेना ने पाक के आतंकी ठिकानों को भी अपना निशाना बनाया।

दूसरी तरफ पाक सेना की ओर से लगातार संघर्ष विराम के उल्लंघन पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने (Army Chief General MM Narwane ) ने फिर से पाक सरकार ( Pak Government ) को कश्मीर में आतंक ( Terrorism in Kashmir ) को बढ़ावा देने गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं तब तक भारतीय सेना उसे मुंहतोड़ जवाब देती रहेगी।

Lockdown 3.0: नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से गुजरने पर रोक जारी, बिना पास आने-जाने की इजाजत नहीं

जानकारी के मुताबिक भारतीय ने पाक के पूंछ, राजौरी, अखनूर और बारामूला सेक्टर के कई ठिकानों पर लक्षित हमले किए है। सेना की ओर से बताया गया है कि हमने पाकिस्तानी इलाके में लक्षित तरीके से आतंकी ठिकानों को भी निशाना बनाया। सेना ने केवल आतंकी ठिकानों व पाक चेकपोस्ट पर हमला बोला है। ताकि नागरिक इलाकों में जानमाल का नुकसान न हो। अगर पाकिस्तान ने इसके जवाब र्में आर्टिलरी गन का प्रयोग किया तो हम उसका समुचित जवाब देंगे।

बता दें कि हंदवाड़ा एनकाउंटर ( Hanwada Encounter ) के साथ ही क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में बढ़ोतरी हुई है। 2 मई को आतंकवादी मारे थे। जबकि पांच सेना के 5 जवान जहीद हो गए। सेना के 3 जवान आज भी शहीद होने की सूचना है।

दूसरी तरफ सेना ने बताया है कि 2020 में पाकिस्तान ने 1450 बार संघर्श विराम का उल्लंघन किया है। सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के नापाक इरादों का माकूल जवाब देगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जब तक राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ावा देता रहेगा भारत तब कि उसका माकूल जवाब देगा।

केंद्रीय जांच दल ने ममता सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, वेस्ट बंगाल में कोरोना मृत्यु दर सबसे ज्यादा

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned