script

जम्मू कश्मीरः तीन साथी जवानों को गोली मारने के बाद ITBP जवान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2022 09:27:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे में सेना के जवानों द्वारा ओपन फायरिंग की दो घटनाएं सामने आई। इन दोनों घटनाओं में दो जवानों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य जवानों को गोली लगी। घायल जवानों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

itbp_jawan.jpg

Jammu Kashmir ITBP Jawan Shoots 3 Colleagues before Killing self

Jammu Kashmir: सेना के जवानों की खुदकुशी का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों द्वारा ओपन फायरिंग की दो घटनाएं सामने आई। जिसमें तीन जवानों की मौत हो गई। आज जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में आईटीबीपी के एक जवान ने ओपन फायरिंग करते हुए अपने तीन साथियों को गोली मारकर घायल कर दिया। जिसके बाद खुद को गोलीमार कर खुदकुशी कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में घटी। जहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक कांस्टेबल ने अपने तीन साथियों पर गोली चलाकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आईटीबीपी ने एक बयान में कहा कि उधमपुर में आठवीं बटालियन के एक कांस्टेबल ने गोली मारकर अपने तीन साथियों को घायल कर दिया।

 

एडहॉक बटालियन की एफ कंपनी में था जवान भूपेंद्र सिंह-
आईटीबीपी के एक वरीय अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जवानों को गोली मारकर घायल करने के बाद खुदकुशी करने वाला जवान भुपेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर में तैनात एक एडहॉक बटालियन का हिस्सा था। आईटीबीपी की ओर से जारी बयान के अनुसार घटना शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे देविका घाट सामुदायिक केंद्र, उधमपुर में हुई। कांस्टेबल/जीडी भूपेंद्र सिंह आईटीबीपी की दूसरी एडहॉक बटालियन की एफ कंपनी का हिस्सा थे।

घायल जवानों का इलाज जारी, जांच के आदेश जारी-
सेना की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे सुरक्षित हैं। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि यह घटना जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के सुरनकोट में एक सैन्य प्रतिष्ठान के अंदर बिरादरी के एक संदिग्ध मामले में सेना के दो जवानों के मारे जाने के ठीक एक दिन बाद सामने आई है।

पूंछ जिले में शुक्रवार को एक अन्य जवान ने की थी खुदकुशी-
बताते चले कि इससे पहले शुक्रवार को पुंछ में सेना की टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान ने किसी बात पर नाराज होकर अपने साथियों पर गोली चला दी थी। इस घटना में दो जवानों की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। वहीं इसके बाद गोली चलाने वाले जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पूंछ की घटना के बाद अब उधमपुर जिले में भूपेंद्र सिंह नामक आईटीबीपी कांस्टेबल ने तीन जवानों की घायल करने के बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी की।

ट्रेंडिंग वीडियो