scriptJammu Kashmir: Anantnag में आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 5 वर्षीय बच्चे की भी मौत | Jammu Kashmir: Militant Attack In Anantnag one CRPF killed | Patrika News
क्राइम

Jammu Kashmir: Anantnag में आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 5 वर्षीय बच्चे की भी मौत

Jammu Kashmir: Anantnag में CRPF पार्टी पर आतंकी हमला
आतंकी हमले में एक CRPF जवान शहीद, पांच वर्षीय बच्चे की भी मौत
Pulwama Encounter में तीन आतंकी भी ढेर

Jun 26, 2020 / 04:53 pm

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir: Militant Attack In Anantnag one CRPF killed

अनंतनागर में आतंकी हमला।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के खिलाफ जंग लड़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। अनंतनाग ( Anantnag ) जिले में एक फिर आतंकियों ने सीआरपीएफ ( CRPF ) पार्टी पर हमला किया है। इस हमले में एक भारतीय जवान ( Indian Soldier ) शहीद हो गया, जबकि इस हमले में पांच वर्षीय बच्चे की भी मौत हो गई है। इधर, इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
CRPF पार्टी पर आतंकी हमला

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर अनंतनाग ( Militant Attack In Anantnag ) के बिजबेहरा ( Bijbehara ) इलाके में CRPF की टीम ड्यूटी पर तैनात थी। इसी दौरान हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल वहां पहुंचा और सीआरपीएफ पार्टी ( Terrorist Attack on CRPF Party ) पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान और पांच वर्षीय स्थानीय बच्चे को गोली लगी। आनन-फानन में दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लेकिन, डॉक्टर्स ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है मरने वाले बच्चे की पहचान निहान भट ( Nihan Bhatt) के रूप में की गई है। वह, मूलरूप से कुलगाम ( Kulgam ) का रहने वाला था। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।
https://twitter.com/ANI/status/1276417156532498432?ref_src=twsrc%5Etfw
Pulwama मेॆं एनकाउंटर

गौरलब है कि पिछले कुछ महीनों में घाटी में आतंकी गतिविधि काफी बढ़ गई है। शुक्रवार सुबह ही पुलवामा ( Encounter in Pulwama ) के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ गुरुवार रात में ही शुरू हुई थी। लेकिन, अंधेरा होने के कारण सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ को रोक दिया। शुक्रवार को एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें हिजबुल के टॉप कमांडर कासिम जुगनू ( Kasim Jugnoo ) समेत तीन आतंकियों को मार गिराया गया। मरने वाले दो अन्य आतंकियों की पहचान बासित अहमद पारे और हारिस मंजूर भट के रूप में की गई है। इन आतंकियों के बास हथियार भी बरामद किए गए हैं। यहां आपको बता दें कि इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 110 को आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, अकेले जून महीने में 35 आतंकी मारे जा चुके हैं।

Home / Crime / Jammu Kashmir: Anantnag में आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 5 वर्षीय बच्चे की भी मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो