Jammu Kashmir: Pakistan ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, Poonch में एक जवान शहीद, 2 घायल

  • Jammu Kashmir: Poonch में एक बार फिर पाकिस्तान ने किया सीजफायर ( Ceasefire Violation ) का उल्लंघन
  • पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद ( One Army Men Martyr ), दो घायल
  • छह महीने में पाकिस्तान की ओर से दो हजार बार सीजफायर का उल्लंघन

By: Kaushlendra Pathak

Published: 14 Jun 2020, 12:11 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच भी पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्ता ने एक बार फिर पुंछ ( Poonch ) जिले में सीजफायर ( Ceasefire ) का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में एक जवान शहीद ( One Army Soldier Killed,) हो गया है, जबकि दो अन्य जवान घायल ( Two Soldier Injured) हो गए हैं।

पुंछ के SSP ने की पुष्टि

जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात अचानक पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पुंछ इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना ( Indian Army ) की ओर से भी जवाबी कार्रवई की गई। लेकिन, पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। पुंछ के SSP रमेश कुमार अनगरल ( Ramesh Kumar Angral ) ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर की गई गोलीबारी में 29 साल लुंगबुई अबोनमली ( Sepoy Lungabui Abonmli ) नामक जवान शहीद हो गया है।

दो जवान घायल

इस हमले में दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। SSP रमेश कुमार ने बताया कि दोनों घायलों जवानों को एयरलिफ्ट करके ऊधमपुर (udhampur) के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, दोनों का इलाज चल रहा है। घायल जवानों के नाम Sepoys Lienkhothien Senghon और Tangsoik Kwianiungar हैं। उन्होंने बताया कि ये तीनों जवान असम रेजिमेंट 10 बटालियन के थे। वहीं, गुरुवार को भी पुंछ और राजौरी जिले में पाकिस्तानी की ओर से भारी गोलीबारी की गई थी, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। जबकि, इस गोलीबारी में एक नागरिक घायल हो गया था।

पाकिस्तान लगातार कर नापाक हरकत

इससे पहले कठुआ ( Kathua ) के हीरानगर सेक्टर ( Heera Nagar sector ) , पुंछ ( Poonch ) शाहपुर किरनी सेक्टर, बारामुला ( Baramulla ) के उड़ी सेक्टर (Uri Sector ) में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान भारतीय सेना की ओर करार जवाब दिया गया था। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई चौकियों को तबाह कर दिया था। वहीं, कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांव करोल माथरियां, करोल कृष्णा व करोल विद्दो को निशाना बनाते हुए पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे थे। मोर्टार के कारण कई घरों की दीवारें, दरवाजे और खिड़कियों को नुकसान पहुंचा था।

भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी बंद कर दी। इस हमले से स्थानीय लोगों में काफी दहशत है। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही है। वहीं, आतंकियों को भी घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल पाकिस्तान की ओर से कम से कम दो हजार से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned