script

जम्मू-कश्मीर: अब पाकिस्तान ने स्कूल पर की भारी गोलीबारी, 300 बच्चों ने किसी तरह बचाई जान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 12:54:58 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान ने कठुआ और पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन
पांच दिनों तक कई स्कूलों को किया गया बंद

file photo
नई दिल्ली। लाख चेतावनियों के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। आलम ये है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कठुआ और पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई है। इस बार पाकिस्तानी सैनिकों ने स्कूल को निशाना बनाया।
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने कठुआ के हीरानगर और पुंछ के बालाकोट में ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस दौरान सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों के साथ-साथ एक मिडिल स्कूल को भी निशाना बनाया गया। आलम ये रहा है कि करीब तीन सौ बच्चों ने चार घंटे तक मौत का सामना कर किसी तरह अपनी जान बचाई।
पढ़ें- पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तोड़ा सीजफायर

firing_1.jpg
वहीं, भारतीय जवान ने भी पाक की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जब सुबह फायरिंग की तो मन्यारी गांव के मिडिल स्कूल में 60 बच्चे कक्षाओं में पढ़ रहे थे। पाकिस्तान ने स्कूल को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। कुछ मोर्टार स्कूल के आसपास गिरे, जिससे बच्चे खौफ में आ गए। बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे।
पढ़ें- प.बंगाल के दो जिलों में बड़ी पुलिसिया कार्रवाई, हथियारों के जखीरे के साथ 4 गिरफ्तार

अभिभावकों की पहल और चिंता पर पांच दिनों के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है। वहीं, कठुआ के मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रेम नाथ ने बताया कि पाक गोलाबारी को देखते हुए एहतियातन हीरानगर के पांच सीमावर्ती स्कूल पानसर, कड़याला, रठुआ, गुज्जर चक्क और मन्यारी को दो दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। फिलहाल, इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो