नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Mohit sharma | Publish: Oct, 14 2018 11:20:36 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 11:20:37 AM (IST) क्राइम

ड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। कश्मीर में पाक सेना ने एक बार फिर सीजाफायर तोड़कर गोलीबारी शुरू कर दी है।

जम्मू। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। कश्मीर में पाक सेना ने एक बार फिर सीजाफायर तोड़कर गोलीबारी शुरू कर दी है। जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शनिवार को भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच गोलीबारी हुई। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले के दिगवर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने छोटे और स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू की। हमारी सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान हमारी ओर से कोई हताहत नहीं हुआ।

इंग्लैंड की महिला पत्रकार ने भी लगाया अकबर पर यौन शोषण का आरोप, दिया था मसाज का आॅफर

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को मार गिराया

इससे पहले शविवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस के अनुसार यह मुठभेड़ बाबगुंड गांव में हुई थी, जिसमें मारे गए आतंकवादी की पहचान शबीर अहमद डार के रूप में हुई है। शबीर सम्बुरा गांव का रहने वाला था। वहीं, मुठभेड़ में एक अन्य आंतकवादी गंभीर रूप से जख्मी हो गया, लेकिन वह सुरक्षाबलों की पकड़ से बचने में सफल रहा। उसकी पहचान शोकत अहमद के रूप में हुई है, जो पुलवामा के मुरान गांव से है। जानकारी के मुताबिक घायल अवस्था में फरार हो जाने के बाद अज्ञात लोगों द्वारा उसे श्रीनगर के एसएमएचएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहां उसकी मौत हो गई।

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान को बताया दक्षिण भारत से बेहतर, इसलिए पाक सेना प्रमुख को लगाया था गले

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लघंन की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पाक सेना की ओर से अचानक की जाने वाली गोलीबारी भारतीय जवानों को उकसाने व आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने की मकसद से की जाती है। इसससे पहले भी भारतीय जवानों ने तत्परता दिखाते हुए सीमा पर से आ रहे कई घुसपैठियों को मार गिराया था।

 

Ad Block is Banned