जम्मू-कश्मीर: राजोरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन, पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी शहीद

  • Jammu Kashmir में पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन
  • पाकिस्तानी की ओर से की गई गोलीबारी में एक JCO शहीद

By: Kaushlendra Pathak

Published: 02 Sep 2020, 03:43 PM IST

नई दिल्ली। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रही है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistan) लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक अधिकारी शहीद हो गया है। वहीं, कई घर भी तबाह हो गए हैं।

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह राजौरी (Rajouri ) के तारकुंड सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जेसीओ शहीद हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, Loc के फॉरवर्ड फोस्ट पर JCO की तैनाती की गई थी। सुबह जब पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई तो वह घायल हो गया था। उनका इलाज चल रहा था, लेकिन अब उनकी अब मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सीमा के आस-पास के कई गांव के घर भी तबाह हो गए। वहीं, आम लोगों को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं मोर्टार दागने के कारण मदरसे गिर गए और स्कूल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। फिलहाल, इलाके में सेना की टीम पहुंच गई है और मामले की छानबीन कर रही है।

घाटी में लगातार पाक की नापाक हरकत

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर लगातार अलग-अलग हिस्सों में सीजफायर ( Ceasefire violation ) का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं, घुसपैठियों को भी भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश की जा रही है। जिसका भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इसके अलावा आतंकी गतिविधियों को भी पाकिस्तान लगातार बढ़ावा दे रहा है। घाटी कई इलाकों में आए दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं सामने आ रही है। महज लॉकडाउन में सैकड़ों आतंकी को भारतीय सेना ने मार गिराया है। हालांकि, देश के कुछ जवान भी शहीद हुए हैं। इसके अलावा आम नागरिकों को भी आतंकियों ने निशाना बनाया है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकी भारतीय सीमा में बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। लिहाजा, घाटी में आतंकी गतिविध लगातार जारी है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned