scriptजम्मू-कश्मीर: राजोरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन, पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी शहीद | Jammu Kashmir: Pakistan Break ceasefire in rajouri JCO Killed | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: राजोरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन, पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी शहीद

Published: Sep 02, 2020 03:43:18 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir में पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी की ओर से की गई गोलीबारी में एक JCO शहीद

Jammu Kashmir: Pakistan Break ceasefire in rajouri JCO Killed

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रही है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistan) लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक अधिकारी शहीद हो गया है। वहीं, कई घर भी तबाह हो गए हैं।
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह राजौरी (Rajouri ) के तारकुंड सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जेसीओ शहीद हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, Loc के फॉरवर्ड फोस्ट पर JCO की तैनाती की गई थी। सुबह जब पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई तो वह घायल हो गया था। उनका इलाज चल रहा था, लेकिन अब उनकी अब मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सीमा के आस-पास के कई गांव के घर भी तबाह हो गए। वहीं, आम लोगों को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं मोर्टार दागने के कारण मदरसे गिर गए और स्कूल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। फिलहाल, इलाके में सेना की टीम पहुंच गई है और मामले की छानबीन कर रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1301012339949412353?ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी में लगातार पाक की नापाक हरकत

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर लगातार अलग-अलग हिस्सों में सीजफायर ( Ceasefire violation ) का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं, घुसपैठियों को भी भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश की जा रही है। जिसका भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इसके अलावा आतंकी गतिविधियों को भी पाकिस्तान लगातार बढ़ावा दे रहा है। घाटी कई इलाकों में आए दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं सामने आ रही है। महज लॉकडाउन में सैकड़ों आतंकी को भारतीय सेना ने मार गिराया है। हालांकि, देश के कुछ जवान भी शहीद हुए हैं। इसके अलावा आम नागरिकों को भी आतंकियों ने निशाना बनाया है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकी भारतीय सीमा में बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। लिहाजा, घाटी में आतंकी गतिविध लगातार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो