script

Jammu Kashmir के अनंतनाग में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के तीन आतंकी मार गिराए

Published: May 11, 2021 02:23:10 pm

Jammu Kashmir के Anantnag सेब के बाग में छिपे थे लश्कर के आतंकी, सुरक्षा बल के जवानों घेर कर मार गिराया

three terrorist killed in anantnag encounter

three terrorist killed in anantnag encounter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के अनंतनाग ( Anantnag ) में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है।

सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि अनंतनाग जिले के वाइलो इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही सेना, सीआरपीएफ ( CRPF ) और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ेँः दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाले चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन अब सामने आया इतना बड़ा संकट

https://twitter.com/ANI/status/1391924801887825920?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे किया एनकाउंटर
दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के कोकेरनाग के वाइलो इलाके में मंगलवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई।
दरअसल इससे पहले सुरक्षा बल के जवानों को ये सूचना मिली की अनंतनाग इलाके में लश्कर के आंतकी छिपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। सूचना मिलते ही जवानों ने सीआरपीएफ और पुलिस के साथ मिलकर घेराबंदी शुरू कर दी।
लश्कर के आंतकी सेब के एक बाग में छिपे हुए थे, यहीं पर जवानों ने इन सबको घेर लिया। खुद घिरा हुआ पाकर इन आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। काफी देर चली इस गोली बारी में सेना के जवानों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया।
तीनों आतंकियों की हुई पहचान
अंतनाग मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान इलियास अहमद डार पुत्र बशीर अहमद डार निवासी दनवथपोरा, कोकरनाग, उबैद शफी पुत्र मोहम्मद शफी डार निवासी बटमालू, श्रीनगर जबकि तीसरे की पहचान अकीब अहमद लोन पुत्र मोहम्मद अमीन लोन निवासी खांडयपोरा, कुलगाम के तौर पर हुई है।
फिलहाल अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।
यह भी पढ़ेंः कोरोना संकट के बीच आई राहत की बड़ी खबर, अब देश में सस्ती मिलेगी कोविड की दवा, जानिए कैसे

हथियार और गोलाबारूद भी बरामद
एनकाउंटर के साथ ही सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया है। ऑपरेशन पूरा होने पर अभियान समाप्त कर दिया है।
दिया था आत्मसमर्पण का मौका
आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, हालांकि वे नहीं माने। वहीं गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो