scriptजम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारी गोलीबारी में सेना के दो पोर्टर शहीद | Jammu Kashmir: Two Army porters dead In Poonch district | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारी गोलीबारी में सेना के दो पोर्टर शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2020 04:37:09 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ): पुंछ ( Poonch ) में फिर पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर
भारी गोलीबारी में भारतीय सेना ( Indian Army ) के दो पोर्टर शहीद

army.jpg
नई दिल्ली। बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से आ रही है। पुंछ ( Poonch ) इलाके में एक बार फिर पाकिस्तान ( Pakistan ) ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की है। इस हमले में भारतीय सेना ( Indian Army ) को दो पोर्टर शहीद हो गए हैं। जबकि, तीन पोर्टर अब भी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर के गांव कसलियां में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। इससे पहले कि भारतीय जवान अपनी पोजीशन लेते एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर सामान ले जा रहे करीब पांच पोर्टर इसकी चपेट में आकर घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो पोर्टर ने बाद में तम तोड़ दिया है। जबकि अन्य घायल तीन पोटरों को पुंछ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कई पाक सैनिकों के घायल होने की भी आशंका है। फिलहाल दोनों ओर से गोलाबारी जारी है। वहीं, इस गोलीबारी से इलाके में तनाव बना हुआ है और लगातार सर्च ऑपरेशन भी जारी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है। इस गोलीबारी में पाकिस्तान के कई सैनिक भी मारे गए हैं। फिलहाल, आज की गोलीबारी में भारत को नुकसान पहुंचा है और ज्यादा जानकारी का अभी इंतजार है।

ट्रेंडिंग वीडियो