JK पुलिस ने पठानकोट स्टेशन से 6 संदिग्धों को पकड़ा, बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ट्रेन से आ रहे थे दिल्ली

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के तीन आतंकियों को भी धर दबोचा है।

By: Prashant Jha

Published: 25 Nov 2018, 09:43 PM IST

श्रीनगर: देश भर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। इस कड़ी में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने 6 संदिग्ध लोगों को ट्रेन से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पठानकोट स्टेशन से 6 संदिग्ध को पकड़ा है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने पठानकोट स्टेशन पर ट्रेन रोकवाकर पकड़ा है। संदिग्ध पूजा एक्सप्रेस ट्रेन जम्मू से दिल्ली आ रही थे। इसी दौरान पुलिस को ट्रेन में संदिग्धों की यात्रा करने की सूचना मिली थी। हरकत में आई पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने तीन आईएस के आतंकियों को गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के तीन आतंकियों को धर दबोचा है। पुलिस ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए हैं। इसमें तीन ग्रेनेड, 2 लोडेडे पिस्तौल शामिल है। पुलिस का कहना है कि ये बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे । तीनों के नाम ताहिर अहमद खान, हारिस मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल नदाफ हैं।

अजमेर ब्लास्ट का आरोपी भी पकड़ा गया

वहीं साल 2007 में अजमेर दरगाह बम ब्लास्ट मामले में गुजरात एटीएस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एटीएस टीम ने आरोपी को गुजरात के भरुच से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान सुरेश नायर के रूप में हुई है। सुरेश नायर पर बम सप्लाई करने का आरोप है। एनआईए ने सुरेश नायर पर 2 लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया हुआ था। सुरेश नायर के अलावा इस मामले में संदीप डांगे और रामचंद्र भी अन्य आरोपी हैं।

200 आतंकियों का हो चुका है सफाया

बता दें कि सुरक्षाबलों ने शोपियां एनकाउंटर में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं पुलवामा में भी एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षबलों का घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चलया जा रहा है। सुरक्षबलों की इस कार्रवाई में 2018 में अभी तक 200 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned