फरार चल रहे जनार्दन रेड्डी क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए, 600 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप

फरार चल रहे जनार्दन रेड्डी क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए, 600 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप

Anil Kumar | Publish: Nov, 10 2018 08:26:54 PM (IST) क्राइम

इससे एक दिन पहले 11 नवंबर को अपराध शाखा ने पेश होने के लिए रेड्डी को नोटिस जारी किया था। शुक्रवार को रेड्डी के वकील सीएच हनुमंथरैया ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

बेंगलुरु। 600 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में फरार चल रहे खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी ने शनिवार को खुद अपराध शाखा के सामने पूछताछ के लिए पहुंचे। इससे एक दिन पहले 11 नवंबर को अपराध शाखा ने पेश होने के लिए रेड्डी को नोटिस जारी किया था। शुक्रवार को रेड्डी के वकील सीएच हनुमंथरैया ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। हालांकि कोर्ट द्वारा अभियोजन को सोमवार तक आपत्ति दर्ज कराने का आदेश दिए जाने के बाद याचिका वापस ले ली गई थी। बता दें कि उसने 600 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल एक कंपनी और उसके मालिक अहमद फरीद को ईडी के शिकंजे से बचाने के लिए अधिकारियों को 18 करोड़ रुपए बतौर घूस देने का सौदा किया था। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने रेड्डी के बेल्लारी स्थित आवास पर छापेमारी भी की थी। क्राइम ब्रांच को रेड्डी के करीबी सहयोगी अली खान की भी तलाश है। खान ने ऐम्बिडेंट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सैय्यद अहमद फरीद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच से बचाने के लिए कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये का सौदा किया था। इस कंपनी पर पोंजी स्कीम में शामिल होने का आरोप है।

जनार्दन रेड्डी पर कार्रवाई के लिए 20 दिन तक पुलिस ने किया इंतजार

क्या है पूरा मामला

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 2016-17 में निवेशकों के पैसे से एम्बिडेंट कंपनी बनी थी। कंपनी ने निवेशकों को हर महीने 30-40 प्रतिशत पैसा वापस करने का भरोसा दिलाया था। जब उसने निवेशकों के पैसे नहीं लौटाए तो कुछ लोगों ने कंपनी पर केस किया। इसी सिलसिले में जनवरी 2017 में ईडी ने कंपनी पर छापे मारे। अब यह केस क्राइम ब्रांच के पास है। क्राइम ब्रांच को पता चला कि इस दौरान एम्बिट कंपनी ने 18 करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन अंबिका ज्‍वेलर्स के रमेश कोठारी को किया था। जब कोठारी से बाबात पूछताछ की गई तो उन्‍होंने बताया कि ट्रांसफर कर दिया था। जब कोठारी से इस सिलसिले में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने इसके बदले 57 किलो सोना जनार्दन रेड्डी के पीए अली को दिया था।

Ad Block is Banned