scriptजिया खान खुदकुशी केस में कोर्ट को अबतक नहीं मिला सबूत, जांच अधिकारी हुए तलब | Jiah Khan suicide case Court summoned investigating officer | Patrika News

जिया खान खुदकुशी केस में कोर्ट को अबतक नहीं मिला सबूत, जांच अधिकारी हुए तलब

Published: Nov 15, 2018 09:42:15 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मौत के इतने समय बाद भी कोर्ट में सीबीआई सबूत नहीं पेश कर पाई है।

Jiah Khan suicide

जिया खान खुदकुशी केस में कोर्ट को अबतक नहीं मिला सबूत, जांच अधिकारी हुए तलब

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान खुदकुशी मामले की जांच करने वाले अधिकारियों की मुश्किल बढ़ गई है। कोर्ट ने जिया की मौत से पहले पहने गए कपड़े अबतक पेश नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई है। मुंबई की सत्र अदालत ने इसी को लेकर जूहू पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और जांच अधिकारियों को अगली तारीख 28 नवंबर को अदालत में हाजिर रहने का आदेश दिया है।

कोर्ट को अबतक नहीं मिले जिया के कपड़े

अतिरिक्त सत्र अदालत के जज सुरेखा पाटिल ने जिया खान आत्महत्या मामले से जुड़े साक्ष्य दुपट्टा और ट्रैकसूट के गायब होने के बाद संबंधित पुलिस जांच अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। इस घटना से पहले सीसीटीवी में जिया खान को ट्रैकसूट और दुपट्टा पहने हुए देखा गया था।

सीबीआई बोली- अभी इकट्ठा कर रहे हैं सबूत

जस्टिस सुरेखा पाटिल ने कहा कि इस घटना को पांच साल हो गए लेकिन अभी तक पाए गए सबूत अदालत में पेश नहीं किए गए। सीबीआई के वकील ने अदालत को बताया कि हम लोग मिले हुए सामानों को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। इस पर जज ने पूछा कि क्या इस संबंध में फॉरेंसिक लैब को फिर: पत्र भेजा और अगर पत्र भेजा तो कितनी बार भेजा। यदि पत्र भेजा गया तो उसे दिखाया जाए।

जिया की मां ने दाखिल की थी याचिका

इसके पहले मृतक जिया खान की मां ने जूहू पुलिस और सीबीआई के अलग-अलग दावे के संबंध में याचिका दाखिल कर दुपट्टे और ट्रैकसूट के संबंध में पूछा था कि ये सामान कहां है। अदालत आज याचिका पर सुनवाई कर रही थी और अगली तारीख पर संबंधित अधिकारियों को अदालत में हाजिर रहने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि 03 जून 2013 को जिया खान

पांच साल पहले घर में मिला था शव

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान ने जून 2013 में जूहू स्थित घर मे फांसी पर लटकी हुई पाई गई थी। उनका शव उनके बेडरूम में मिला था। इसके बाद पुलिस ने उनके कथित बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली का गिरफ्तार किया था। वे उनके साथ लिव इन में बताई जाती थीं। इसी साल जनवरी में सीबीआई ने कहा कि मुंबई पुलिस को मिला तीन पन्नों का पत्र जिया ने लिखा था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सूरज से ‘करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार और मानसिक तथा शारीरिक उत्पीड़न’ के बारे में लिखा था, जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करनी पड़ी। अमरीका में जन्मी जिया खान ने ‘निशब्द’, ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, अक्षय कुमार और अन्य कलाकारों के साथ काम किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो