कश्मीरः गणतंत्र दिवस बड़े धमाके की साजिश रच रहे जैश के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकी धरे गए।
  • फिदायीन वेस्ट और आईईडी समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए।
  • इससे पहले दो बार ग्रेनेड अटैक भी कर चुका है यह मॉड्यूल।

Amit Kumar Bajpai

January, 1708:25 AM

श्रीनगर। आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। श्रीनगर पुलिस ने बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर घाटी को दहलाने की साजिश रचने वाले पांच आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है।

BIG BREAKING निर्भया केस में आया नया मोड़, तिहाड़ जेल ने उठा लिया बड़ा कदम और चारों को एक साथ कर दिया

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक श्रीनगर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इसके साथ ही 26 जनवरी को बड़ा आतंकी हमला कर घाटी को दहलाने की साजिश का भी खुलासा किया है।

यहां पर हो गया भीषण ट्रेन हादसा, एक साथ इतने लोगों की मौत, हर तरफ मची चीखपुकार

पुलिस के मुताबिक जैश के आतंकी गणतंत्र दिवस पर बड़ा हमला करने की फिराक में थे। जैश के पांच आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले यह मॉड्यूल दो बार ग्रेनेड हमला भी कर चुका था।

रात में एक साथ तमाम लोगों ने पकड़ लिया छह नाबालिग लड़कियों को, फिर किया ऐसा घिनौना काम कि कांप जाएगी रूह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पांच संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से ढेर सारी जिलेटिन रॉड, विस्फोटक, साइलेंसर, डेटोनेटर्स, फिदायीन हमले के लिए पहने जाने वाला विस्फोटकयुक्त बॉडी वेस्ट, वॉकी-टॉकी, आईईडी का रिमोट ट्रिगर, सीडी ड्राइव, देसी बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

देश को दहलाने वाले इस रेप-मर्डर केस में हुआ नया खुलासा, आईपीएस अधिकारी ने सीबीआई कोर्ट में बताया

मध्य कश्मीर के डीआईजी वीके बिर्डी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचों संदिग्ध हजरतबल के रहने वाले हैं। इनके नाम एजाज अहमद शेख, उमर हामिद शेख, इम्तियाज अहमद, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर हैं।

उन्होंने कहा कि सभी आतंकियों से पूछताछ जारी है और उनके पास से बरामद विस्फोटकों को देखकर लगता है कि वे किसी बड़े धमाके की साजिश रच रहे थे।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned