scriptजहानाबाद में ही छिपा था JNU स्टूडेंट शरजील इमाम, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार | JNU student Sharjeel Imam arrested from Jahanabad, Bihar by Delhi Police | Patrika News

जहानाबाद में ही छिपा था JNU स्टूडेंट शरजील इमाम, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 06:01:59 pm

छह राज्यों की पुलिस कर रही थी शरजील (Sharjeel Imam) की तलाश।
जहानाबाद (Jahanabad) में उसके भाई को हिरासत में लिया गया।
दिल्ली पुलिस की टीम ने जहानाबाद से किया गिरफ्तार।

sharjeel imam arrested

sharjeel imam arrested

पटना। वीडियो वायरल होने के बाद कई स्थानों पर भड़काऊ भाषण देने का सबूत मिलने पर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्टूडेंट्स शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शरजील के खिलाफ छह राज्यों की पुलिस ने मामला दर्ज किया और उसकी तलाश में जुटी थी। मंगलवार को शरजील को बिहार के जहानाबाद (Jahanabad) से गिरफ्तार किया गया।
Breaking: शरजील इमाम की मां आशफा ने लगाया बड़ा आरोप

ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक टीम ने शरजील इमाम को उसके गृह जनपद जहानाबाद से गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था।
इससे पहले अलग-अलग राज्यों की पुलिस शरजील की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग राज्यों में दबिश दे रही थी। जबकि बिहार के जहानाबाद में उसकी मौजूदगी को लेकर पुलिस ज्यादा दबिश डाल रही थी। वहीं, पुलिस ने शरजील के भाई को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की।
https://twitter.com/ANI/status/1222093167001919488?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात को पुलिस ने शरजील के पैतृक आवास काको में छापेमारी की। यहां पर पुलिस ने उसके भाई मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया और पूछताछ की। इससे पहले रविवार रात को भी पुलिस की एक टीम ने शरजील के आवास पर दबिश दी थी और तीन लोगों को हिरासत में लिया था।
#CAA के खिलाफ प्रदर्शनों पर बड़ा खुलासा, PFI ने 134 करोड़ रुपये की फंडिंग की, दिग्गज वकीलों का भी नाम जुड़ा

वहीं, दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मुंबई, पटना और दिल्ली में भी शरजील की तलाश में छापेमारी की थी। शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) में बीते एक माह से चल रहे नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के आयोजक शरजील के कई भाषणों का वीडियो सामने आने के बाद कई राज्यों की पुलिस हरकत में आ गई थी।
इसके अलावा जेएनयू (JNU) के चीफ प्रॉक्टर ने भी सोमवार को उसे तलब किया और आदेश दिया कि वह 3 फरवरी तक यूनिवर्सिटी की कमेटी के सामने पेश हो और कथित भड़काऊ भाषण को लेकर अपना पक्ष रखे।
https://twitter.com/ANI/status/1222044054415757312?ref_src=twsrc%5Etfw
अब शरजील की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने राहत की सांस ली है। हालांकि अब पुलिस पूछताछ करके उससे इन भाषणों की वजह और किसी संगठन से उसके संबंध की जानकारी जुटाएगी।
इससे पहले सोमवार को शरजील की मां आशफा अरशद ने कहा था कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है और उसने कुछ भी नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो